फिल्म '83' के मेकर्स ने पूर्व क्रिकेटर्स को दी मोटी रकम, कपिल देव और विनिंग टीम को मिले इतने करोड़ रुपए

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत पर बनी फिल्म '83' के मेकर्स ने पूर्व खिलाड़ियों को मोटी रकम अदा की है। पूर्व कप्तान कपिल देव को सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं।

How much Kapil Dev charge for Ranveer Singh 83 movie
कपिल देव और रणवीर सिंह  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • '83' फिल्म 24 दिसंबर को भारत में रिलीज होने वाली है
  • यह फिल्म 1983 विश्व कप खिताब जीतने पर बेस्ड है
  • कपिल देव ने इस विश्व कप में भारत की अगुवाई की थी

भारतीय क्रिकेट टीम के 1983 विश्व कप जीतने पर बनी फिल्म '83' का ट्रेलर पिछले काफी दिनों से छाया हुआ है। फिल्म में एक्टर रणवीर सिंह विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म में 38 साल पहले ऐतिहासिक वनडे विश्व कप जीत के अन्य भारतीय खिलाड़ियों की कैरेक्टर को भी पर्दे पर दिखाया जाएगा। 

फिल्म मेकर्स ने '83 को बनाने में काफी पैसा खर्च किया है। साथ ही मेकर्स ने कपिल देव और विजेता टीम के अन्य सदस्यों के कैरेक्टर को इस्तेमाल करने के लिए उन्हें मोटी रकम अदा की है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, निर्माताओं ने '83' फिल्म के लिए विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों को तकरीबन 15 करोड़ रुपए दिए। कप्तान कपिल को सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं।

1983 World Cup: श्रीकांत के खुलासे, जब फाइनल से पहले ड्रेसिंग रूम में हुई 25000 रुपये बोनस की घोषणा

रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म खिलाड़ियों की व्यक्तिगत कहानियों, असल लोगों और घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके  लिए अधिकार हासिल करना अहम है। '83' के निर्माताओं ने इस बात को ध्यान में रखते हुए 1983 विश्व कप विजेता टीम को लगभग 15 करोड़ रुपए का भुगतान किया जबकि कपिल को करीब 5 करोड़ रुपए अदा किए गए।

वहीं, 1983 विश्व कप जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर्स के किरदार की बात करें तो एक्टर ताहिर राज भसीन ने महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की भूमिका निभाई है। जतिन सरना ने यशपाल शर्मा, साकिब सलीम ने मोहिंदर अमरनाथ और धैर्य करवा ने रवि शास्त्री का किरदार निभाया है। 

दूसरी ओर, जीवा ने कृष्णमाचारी श्रीकांत, हार्डी संधू ने मदन लाल लकी, एम्मी विर्क ने बलविंदर संधू का कैरेक्टर प्ले किया है। साहिल खट्टर ने सैयद किरमानी, चिराग पाटिल ने संदीप पाटिल की भूमिका निभाई है। पंकज त्रिपाठी टीम के मैनेजर पीआर मान सिंह के रोल में दिखेंगे। '83' फिल्म 24 दिसंबर को रिलीज होगी।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर