टी20 विश्व कप 2021: आईसीसी का बड़ा ऐलान, बताया कितने दर्शक स्टेडियम में देख सकेंगे मैच

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Oct 04, 2021 | 13:05 IST

T20 World Cup 2021 Venues Spectators Capacity: आईसीसी ने टी20 विश्व कप मैचों में दर्शकों के स्टेडियम आने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। आईसीसी ने बताया कि स्टेडियम में दर्शकों की अधिकतम संख्या 70 फीसदी होगी।

T20 World Cup venues capacity
इसी महीने टी20 विश्व कप 2021 का आगाज होगा। 
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 यूएई-ओमान में खेला जाएगा
  • टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है
  • ICC ने दर्शकों के स्टेडियम आने पर जानकार दी है

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में सभी आयोजन स्थल अधिकतम 70 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ ऑपरेट कर सकेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों का स्वागत 

आईसीसी ने कहा, 'टी20 विश्व कप के दौरान यूएई में सभी वेन्यू करीबन 70 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ ऑपरेट करेंगे। ओमान क्रिकेट अकादमी ने 3000 दर्शकों का स्वागत करने के लिए अस्थायी रूप से इंफ्रास्ट्रकचर तैयार किया है।' आईसीसी और मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रशासन के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों का स्वागत करने पर करीब से काम कर रहे हैं।

पहला मैच ओमान-पापुआ न्यू गुएना के बीच होगा

टी20 विश्व कप की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गुएना के बीच मस्कट में होने वाले राउंड-1 मुकाबले से होगी। सुपर-12 में 23 अक्टूबर को अबु धाबी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में मैच खेला जाएगा।

'क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करते हुए खुश हैं'

आईसीसी के कार्यकारी सीईओ जिओफ एलार्डिस ने कहा, 'हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप का आनंद लेने के लिए ओमान और यूएई दोनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करते हुए खुश हैं। हम अपने मेजबान बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और ओमान क्रिकेट के साथ-साथ इन क्षेत्रों में स्थानीय सरकारों को धन्यवाद देते हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर