ICC Women's World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी मिताली राज की सेना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला विश्व कप 2022 में शनिवार को करीबी हार का सामना करने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है।

Indian-Women-Cricket-team
भारतीय महिला क्रिकेट टीम( साभार BCCI Women)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को भारतीय टीम को मिली 6 विकेट से हार
  • सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को अब जीतने होंगे बाकी बचे दोनों मुकाबले
  • 22 मार्च को भारत की होनी है बांग्लादेश से और 27 मार्च को दूसरे पायदान पर काबिज द. अफ्रीका से भिड़ंत

नई दिल्ली: मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शनिवार को महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 6 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने यस्तिका भाटिया(59), कप्तानी मिताली राज(68) और हरमनप्रीत कौर(57*) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने कप्तान मेग लेनिंग की 97, एलिसा हिली की 72 और बेथ मूनी(30*) की पारियों की बदौलत 3 गेंद और 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया लगातार 5 जीत के साथ  टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। लेकिन पांच मैच में तीसरी हार का सामना करने वाली भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। मिताली राज की सेना के लिए ये बाकी बचे दोनों मुकाबले 'करो या मरो' वाले हो गए हैं। 

भारतीय टीम के लिए करो या मरो के हैं बाकी बचे दो मुकाबले
पिछली बार की उपविजेता रही टीम इंडिया के 5 मैच में 2 जीत और 3 हार के साथ के साथ चार अंक हैं। मेजबान न्यूजीलैंड के भी 5 मैच में 2 जीत और 3 हार के साथ 4 अंक हैं। चौथे स्थान के लिए दौड़ में इंग्लैंड की टीम भी बनी हुई है। उसके फिलहाल 4 मैच में 1 जीत और 3 हार के साथ 2 अंक हैं। इन तीनों टीमों के लिए अपने बाकी के बचे मैच बेहतर नेट रन रेट के साथ जीतने होंगे। फिलहाल भारतीय टीम बेहतर नेट रन रेट(+0.456) की वजह से चौथे पायदान पर काबिज है। 

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका से होनी है टीम इंडिया की भिड़ंत
भारतीय टीम को अंतिम दो मुकाबले 22 मार्च को बांग्लादेश और 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। भारत-दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला लीग दौर का आखिरी मैच है। ऐसे में भारतीय टीम के सामने इस मुकाबले में उतरने से पहले अधिकांश समीकरण स्पष्ट होंगे कि वो सेमीफाइनल में कैसे एंट्री करेगी। 

ऐसी है भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के बाद अंक तालिका
भारत की ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया के पांच मैच में पांच जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं और वो पहले पायदान पर काबिज है। वहीं शानदार प्रदर्शन कर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम 4 मैच में 4 जीत के साथ दूसरे और वेस्टइंडीज की टीम 4 मैच में 3 जीत के साथ तीसरे पायदान पर है। कुल मिलाकर अब जंग चौथे पायदान को लेकर चल रही है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर