टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में खेलने के लिए बेचैन है 42 साल का गेंदबाज, बोर्ड को दिया ये ऑफर

Imran Tahir on T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में हिस्‍सा लेना चाहते हैं। ताहिर इस समय विभिन्‍न टी20 लीग में सक्रिय हैं।

imran tahir
इमरान ताहिर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इमरान ताहिर ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 खेलने की इच्‍छा जाहिर की
  • ऑस्‍ट्रेलिया में इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन होगा
  • इमरान ताहिर इस समय पाकिस्‍तान सुपर लीग में मुल्‍तान के लिए खेल रहे हैं

कराची: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने रविवार को कहा कि वह अभी भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्हें यह भी उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में शामिल होने के लिए फ्रेंचाइजी टी20 लीग में उनके प्रदर्शन पर विचार करेगी।

ताहिर, जिन्होंने 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी20 विश्व कप 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में एक आश्चर्यजनक तरीके से चूक गए थे। 38 टी20 में ताहिर ने 15.04 के औसत और 6.73 के इकॉनमी रेट से 63 विकेट लिए हैं।

2011 में साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू करने वाले ताहिर का मानना है कि मैं टी20 विश्व कप (ऑस्ट्रेलिया में) खेलने के लिए पर्याप्त फिट हूं। मुझे उम्मीद है कि चयनकर्ता दुनियाभर में मेरे प्रदर्शन पर विचार करेंगे। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं अपना शत प्रतिशत दूंगा। 

अजीब एहसास है पाकिस्‍तान में विदेशी खिलाड़ी हूं: ताहिर

लाहौर में जन्मे लेग स्पिनर ताहिर, जिन्होंने अपना शुरुआती क्रिकेट पाकिस्तान में खेला था, वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में मुल्तान सुल्तान्स की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि अपने जन्म देश की लीग में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलना एक अजीब सा एहसास है।

उन्होंने कहा, 'यह एक अजीब एहसास है कि मैं पाकिस्तान के लिए एक विदेशी खिलाड़ी हूं, जहां मैं पैदा हुआ था और यहां तक कि अपना शुरुआती क्रिकेट भी खेला था। लेकिन मैं साउथ अफ्रीका का भी आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अपने सपनों तक पहुंचने और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित करने का मौका दिया।'

उन्होंने कहा कि वह खेलने का कोई मौका नहीं छोड़ते, क्योंकि उन्हें अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत बहुत देर से हुई। ताहिर ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे मौका बहुत देर से मिला, इसलिए मैं किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेता और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर