IND vs SL 1st Test Dream11 Team Prediction: आज शुरू होगा भारत-श्रीलंका टेस्ट, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

IND vs SL 1st test Dream11 Team Prediction, India vs Sri Lanka 1st test Playing 11 Today: आज मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। आइए जानते हैं कि कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन।

India vs Sri Lanka 1st test playing 11 dream eleven prediction
भारतीय क्रिकेट टीम की शीर्ष एकादश कैसी होगी (BCCI) 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का भारत दौरा 2022 - टेस्ट सीरीज
  • मोहाली में पहला टेस्ट मैच, विराट कोहली का 100वां टेस्ट
  • क्या प्लेइंग-11 में देखने को मिल सकते हैं कुछ बड़े प्रयोग

IND vs SL 1st test Dream11 Team Prediction, India vs Sri Lanka 1st test Playing 11 Today's Match: आज टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। ये विराट कोहली के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच भी है इसलिए वो लगातार सुर्खियों में छाए हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीमित ओवर क्रिकेट में जमकर धमाल मचाया है, अब वो टेस्ट टीम के कप्तान भी बन गए हैं और भारत की सफेद जर्सी में कप्तान के रूप में ये उनकी पहली चुनौती होगी। इसमें सबसे पहला व बड़ा काम होगा मैच के लिए एकादश चुना। आइए जानते हैं कि कैसी हो सकती है दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन।

इस मुकाबले में लाइमलाइट पूरी तरह से पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और नए कप्तान रोहित शर्मा पर रहेगी। प्लेइंग-11 में ये दो खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। विराट के लिए ये मुकाबला बेहद खास है क्योंकि वो टेस्ट मैचों का शतक लगाने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी बनने जा रहे हैं, ऐसे में वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सेंचुरी का सूखा खत्म करने का प्रयास करेंगे जबकि रोहित शर्मा टेस्ट में कप्तानी का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगे।

रहाणे और पुजारा की जगह कौन?

इस टेस्ट सीरीज में भारत के मिडिल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी भी चर्चा का विषय रहेगी। रहाणे और पुजारा को फॉर्म और लय को फिर से प्राप्त करने के लिए रणजी ट्रॉफी में भेजे जाने के साथ, सीरीज भारत को शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी की पसंद को मध्य क्रम में रिक्त स्थानों का दावा करने का अवसर प्रदान करेगी। तीनों ने टेस्ट क्रिकेट में अपने हुनर की झलक दिखाई थी और इस टेस्ट में भी वो दिखाना चाहेंगे अगर उनको शीर्ष 11 में मौका मिलता है।

श्रीलंकाई टीम की मुश्किलें

श्रीलंकाई टीम के लिए भी प्लेइंग-11 चुनना आसान नहीं होगा। वे अपने स्टार स्पिनरों रमेश मेंडिस और महेश थीक्षाना की सेवाओं के बिना होंगे। लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया, तीसरे नंबर के बल्लेबाज पथुम निसानका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की फॉर्म उन्हें अच्छी स्थिति में बनाए रखेगी। खास तौर पर लसिथ एम्बुलडेनिया जो भारतीय पिच पर काफी कारगर साबित हो सकते हैं। इसके अलावा टीम के पास अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज भी होंगे जो समय आने पर दबाव में शानदार प्रदर्शन करने का दम रखते हैं और साथ ही टीम को राह भी दिखा सकते हैं।

दोनों देशों की संभावित प्लेइंग-11 (IND vs SL 1st Test Probable playing XI)

टीम इंडियाः रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन और मोहम्मद शमी।

श्रीलंकाई टीमः दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, एंजेलो मैथ्यूज, चरिथ असलंका, दिनेश चंदीमल (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, दुशमंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरु थिरिमाने और धनंजया डी सिल्वा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर