विराट के 100वें टेस्ट को रोहित ने बताया 'यादगार सफर', कहा-बतौर टेस्ट कप्तान करूंगा ये काम...

टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की बतौर कप्तान और खिलाड़ी तारीफ की है। रोहित ने बतौर टेस्ट कप्तान सफर के आगाज पर भी बात की है।  

Virat-kohli-Rohit-Sharma
विराट कोहली और रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की सफलता का श्रेय रोहित शर्मा ने विराट कोहली को दिया
  • बतौर टेस्ट कप्तान जीत होगा मेरा लक्ष्य, विराट की विरासत को ले जाउंगा आगे
  • विराट 100वां टेस्ट शानदार यात्रा का है एक पड़ाव, आगे भी जारी रहेगा ये सफर

मोहाली: भारतीय क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत रोहित शर्मा की कप्तानी में शुक्रवार को होने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम की 1-2 के अंतर से हार के बाद विराट ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में विराट रोहित की कप्तानी में 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। विराट दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ही अपने करियर के 100 टेस्ट पूरे कर लेते लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में उन्हें पीठ की चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा इसके बाद वो 99 के फेर में फंस गए। 

100वां शानदार सफर का है एक पड़ाव
ऐसे में शुक्रवार को विराट कोहली मोहाली में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। ऐसे में टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच की यात्रा को शानदार सफर का एक पड़ाव करार दिया है। रोहित ने इस बारे में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, उनकी यह यात्रा लंबी और शानदार रही है। उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिस तरह टीम आगे बढ़ी उन्होंने उस दौरान बहुत से बदलाव किए। 100वां टेस्ट उनकी इस शानदार यात्रा का एक पड़ाव है और आने वाले वर्षों में सफलता के इस सफर को जारी रखेंगे।'

विराट के 100वें टेस्ट को बनाना चाहते हैं यादगार
हिटमैन ने आगे कहा, निश्चित तौर पर हम इस मैच को उनके लिए यादगार बनाना चाहते हैं। आशा करता हूं कि हम पांच दिन अच्छी क्रिकेट खेलें। एक टीम के रूप में हमने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया में जो टेस्ट सीरीज जीती वो हमारे लिए बेहतरीन थी। उस दौरान विराट टीम के कप्तान थे। एक बल्लेबाज के रूप में उनकी सबसे यादगार पारी साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका में जड़ा शतक था। वो पिच बेहद चुनौतीपूर्ण थी और उसमें बहुत उछाल भी था। 

2013 में विराट के द. अफ्रीका दौरे के शतक के बताया सर्वश्रेष्ठ
इस पारी के बारे में रोहित ने कहा, उस दौरे पर बुहुत से खिलाड़ी पहली बार गए थे। मोर्कल और डेल स्टेन जैसे गेंदबाजों का सामना करना किसी भी लिहाज से आसान नहीं होने वाला था। लेकिन उस मैच की दोनों पारियों में विराट ने जो प्रदर्शन किया वो सराहनीय था। उनकी वो पारी बेहद शानदार रही था वो मुझे आज भी साफ-साफ याद है। उनकी ये पारी पर्थ की पारी को बी पीछे छोड़ देती है।

मैं केवल जीत के लिए खेलना चाहता हूं, विराट की विरासत को ले जाउंगा आगे 
पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करने के बारे में रोहित ने कहा, मैं केवल जीत के लिए खेलना चाहता हूं, इसके लिए सही चीजें और सही खिलाड़ियों का चयन करना चाहता हूं। टेस्ट टीम के रूप में हम बहुच अच्छी स्थिति में हैं, इसका श्रेय विराट कोहली को जाता है। विराट ने टेस्ट टीम के साथ जो किया वो देखना शानदार रहा, उन्होंने जहां छोड़ा है मुझे टीम को वहां से आगे ले जाना है। 

गलतियों में सुधार कर बढ़ेंगे आगे 
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में रोहित ने कहा, हम फिलहाल चैंपियनशिप की अंततालिका में बीच में फंसे हैं। मुझे नहीं लगता है कि इस फॉर्मेट में हमने कुछ गलत किया है। यह हमारे प्रदर्शन का एक मापदंड होने जा रहा है। कोई भी टीम परफेक्ट नहीं होती है हम अपनी गलतियों में सुधार करते हुए आगे बढ़ना चाहते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर