IND vs WI 1st ODI: भारत-वेस्‍टइंडीज पहला वनडे आज, ऐसी हो सकती है दोनों की Playing 11

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन में तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे खेला जाएगा। भारत और वेस्‍टइंडीज की टीमें आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

IND vs WI, Odi Series
भारत बनाम वेस्‍टइंडीज, वनडे सीरीज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला वनडे
  • पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा पहला वनडे
  • दोनों टीमें इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन में तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 6:30 बजे होगा। भारतीय टीम हाल ही में इंग्‍लैंड दौरे पर सीमित ओवर सीरीज जीतकर आई है तो उसके हौसले बुलंद है। वहीं वेस्‍टइंडीज को बांग्‍लादेश के हाथों वनडे सीरीज में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। शिखर धवन के नेतृत्‍व में भारतीय टीम जहां जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी। वहीं निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्‍टइंडीज की टीम दमदार वापसी करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच कांटे के टक्‍कर की उम्‍मीद है।

INDIA vs WEST INDIES 1st ODI Live Match Score, Live Streaming Online: Watch here

भारतीय टीम का वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे रिकॉर्ड शानदार है। टीम इंडिया ने 2007 के बाद से कभी कैरेबियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं गंवाई है। भारत ने विंडीज टीम के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती (वेस्‍टइंडीज में 4 और भारत में 7) हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 136 वनडे खेले गए हैं। भारत ने 67 जबकि वेस्‍टइंडीज ने 63 मैच जीते हैं। 6 मैचों का नतीजा नहीं निकला है। पिछले चार साल में दोनों टीमों के बीच 15 वनडे खेले, जिसमें से भारत ने 11 जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम केवल दो मैच जीत सकी है। 

भारत और वेस्‍टइंडीज  के बीच आज पहला वनडे मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 के बारे में बात करें तो विंडीज टीम को जेसन होल्‍डर और काइल मेयर्स की वापसी से मजबूती मिली है। हालांकि, कीमो पॉल और कीसी कार्टी का खेलना मुश्किल लग रहा है। वेस्‍टइंडीज की बल्‍लेबाजी में गहराई नजर आ रही है। टीम के पास पूरन, पॉवेल और होल्‍डर के रूप में शक्तिशाली हिटर बल्‍लेबाज भी मौजूद है। 

वहीं भारत की प्‍लेइंग 11 के बारे में बात करें तो मेन इन ब्‍ल्‍यू को कई फैसले लेने हैं। धवन के साथ ओपनर कौन होगा? तेज गेंदबाजी आक्रमण में किसे मौका मिलेगा? क्‍या शार्दुल ठाकुर को आठवें नंबर पर मौका मिलेगा? रवींद्र जडेजा की जगह पर भी सस्‍पेंस बना हुआ है तो उनकी जगह किसे मौका मिलेगा।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

वेस्‍टइंडीज की संभावित प्‍लेइंग 11 - शाई होप, ब्रेंडन किंग, शामराह ब्रूक्‍स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्‍तान), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, गुदाकेश मोती और जायडेन सील्‍स।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - शिखर धवन (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और मोहम्‍मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर