IND vs WI 2nd ODI Dream11 Team Prediction: टीम इंडिया आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ सीरीज जीतने उतर सकती है

IND vs WI 2nd ODI Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 2nd ODI Playing 11 Today Match: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में दूसरा वनडे खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है।

india cricket team in a huddle before 2nd odi vs west indies
भारतीय क्रिकेट टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले हडल में  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज
  • भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है
  • भारतीय टीम आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है

IND vs WI 2nd ODI Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 2nd ODI Playing 11 Today Match: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए विंडीज को 6 विकेट से परास्‍त किया था। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम लगातार दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की टीम करो या मरो मुकाबले में जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

भारतीय टीम में प्रमुख खिलाड़‍ियों की वापसी हुई है, जिससे टीम का मनोबल बढ़ा है और इसके चलते दूसरे वनडे में मेजबान टीम की प्‍लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है। टीम में केएल राहुल की वापसी हो चुकी है, जो निजी कारणों से पहले वनडे के लिए उपलब्‍ध नहीं थे। इसके बाद से सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि वो दूसरे वनडे में ओपनिंग पर खेलेंगे या फिर मिडिल ऑर्डर में आएंगे। वैसे, दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्‍यान में रखे तो राहुल का ओपन‍िंग करना तय है। तो दूसरे वनडे के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 इस प्रकार हो सकती है।

ओपनिंग - रोहित शर्मा और केएल राहुल

टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने पहले वनडे में गजब का अर्धशतक जमाया था। रोहित अच्‍छी लय में दिख रहे थे और वो इसे दूसरे वनडे में भी जारी रखना चाहेंगे। बल्‍लेबाजी करते समय रोहित पर कप्‍तानी का जरा भी दबाव नहीं था। वहीं इशान किशन को केएल राहुल के कारण बाहर बैठना पड़ सकता है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहले वनडे में बड़ी पारी नहीं खेली। राहुल अनुभवी और प्रमुख बल्‍लेबाज हैं तो उन्‍हें सेलेक्‍शन में प्राथमिकता मिलना तय है।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा

टीम इंडिया अपने मिडिल ऑर्डर में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगा। इसकी वजह से मैच के एक दिन पहले नेट्स पर लौटे श्रेयस अय्यर को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा। विराट कोहली तीसरे नंबर पर आएंगे और उनसे टीम को बड़ी पारी की उम्‍मीद है। ऋषभ पंत एक बार फिर चौथे नंबर पर आक्रामक पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाना चाहेंगे। सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा पहले मैच की तरह एक बार फिर मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे।

स्पिनर्स - वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल

स्पिन विभाग की बागडोर एक बार फिर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर संभालते हुए नजर आएंगे। दोनों ही खिलाड़‍ियों ने पहले वनडे में गजब की गेंदबाजी करके कैरेबियाई बल्‍लेबाजों के होश उड़ा दिए थे। अब दूसरे वनडे में एक बार फिर ये दोनों गेंदबाज अपना जलवा बिखेरने को बेताब होंगे। नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच इन दोनों स्पिनर्स के लिए कारगर साबित हो सकती है।

तेज गेंदबाज - प्रसिद्ध कृष्‍णा, नवदीप सैनी और मोहम्‍मद सिराज

टीम इंडिया दूसरे वनडे में भी तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान संभालेगा। प्रसिद्ध कृष्‍णा अपने लंबे कद का फायदा उठाकर एक बार फिर कैरेबियाई खेमे में खलबलि मचाना चाहेंगे। वहीं नवदीप सैनी अपनी रफ्तार का खौफ दिखाने के लिए बेकरार होंगे। मोहम्‍मद सिराज नई गेंद से स्विंग का मजा उड़ाते हुए विंडीज बल्‍लेबाजों में अपना खौफ बरकरार रखना चाहेंगे।

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर