IND vs WI 2nd ODI: आज भारत-वेस्‍टइंडीज दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs WI, 2nd Odi, Pitch Report and weather forecast: आज भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाना है। सीरीज के इस दूसरे मैच में कैसी होगी क्‍वींस पार्क ओवल की पिच और पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम, आइए जानते हैं।

West Indies vs India, 2nd Odi, Pitch report
वेस्‍टइंडीज बनाम भारत, दूसरा वनडे पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा वनडे
  • पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा दूसरा वनडे
  • जानिए दूसरे वनडे में पिच का मिजाज कैसा होगा और मौसम का हाल

IND vs WI 2nd ODI Pitch Report: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से होगा। मैच का टॉस शाम 6:30 बजे होगा। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 3 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। आज भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने कब्‍जे में करने की होगी। वहीं निकोलस पूरन के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की टीम जीत की राह पर लौटकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। मेजबान टीम के लिए आज का मुकाबला करो या मरो की स्थिति का होगा।

भारतीय टीम की कोशिश वर्ल्‍ड रिकॉर्ड पर होगी कि वो किसी टीम के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीते। अब तक यह रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के नाम दर्ज है, जिसने जिंबाब्‍वे के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती है। नों टीमों के बीच अब तक कुल 137 वनडे खेले गए हैं। भारत ने 68 जबकि वेस्‍टइंडीज ने 63 मैच जीते हैं। 6 मैचों का नतीजा नहीं निकला है। पिछले चार साल में दोनों टीमों के बीच 15 वनडे खेले, जिसमें से भारत ने 11 जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम केवल दो मैच जीत सकी है।

कैसी होगी क्‍वींस पार्क ओवल स्‍टेडियम की पिच (IND vs WI 2nd Odi Pitch Report)

क्‍वींस पार्क ओवल की पिच पर बल्‍लेबाजों का तो बोलबाला रहेगा, लेकिन बारिश के कारण मौसम में नमी रहेगी और ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच यहां शुक्रवार को पहला वनडे खेला गया था। तब दोनों टीमों ने 300 रन के पार स्‍कोर बनाया था। इसी हिसाब से समझ आ रहा है कि यहां एक बार फिर हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिलेगा। भारत का इस मैदान पर रिकॉर्ड अच्‍छा है। मेन इन ब्‍ल्‍यू ने 10 में से 9 वनडे जीते हैं। उसका एक मैच बारिश में धुल गया था।

कैसा होगा पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम (Port Of Spain Weather Forecast Today 24th July)

पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम कभी धूप कभी छांव वाली भावना दे रहा है। यहां भारतीय टीम ने शनिवार को आराम किया, लेकिन पहले वनडे से दो दिन पूर्व तक उसे बारिश के कारण आउट डोर नेट्स करने को नहीं मिले थे। बहरहाल, यहां मैच के दिन भी बारिश की संभावना बनी हुई है। एक्‍यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो यहां का तापमान 30 डिग्री के आस-पास रहने की उम्‍मीद है। बारिश की आशंका 50 प्रतिशत है। फैंस को उम्‍मीद होगी कि बारिश नहीं हो ताकि मैच का पूरा आनंद उठाया जा सके। यहां हवा भी तेजी से चलेगी। माना जा रहा है कि हवा की रफ्तार 28 किलोमीटर प्रति घंटा से कुछ अधिक रहेगी। ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से जरूर राहत मिलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर