IND vs WI 3rd T20 Dream11 Team Prediction: आज तीसरे टी20 में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

IND vs WI 3rd T20I Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 3rd T20 Playing 11 Today's Match: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। आइए जानते हैं कि भारत तीसरे मैच में किस शीर्ष एकादश के साथ उतर सकता है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत-वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज - तीसरा टी20 मैच आज
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगी टीम इंडिया
  • भारतीय प्लेइंग-11 में किन-किन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs WI 3rd T20I Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 3rd T20I Playing 11 Today Match: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। भारत ने दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 8 रन के करीबी अंतर से जीतकर टी20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम की। इससे पहले भारतीय टीम ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 विकेट से जीता था। 

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आज वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करने के इरादे से उतरेगी। वहीं किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली वेस्‍टइंडीज की टीम आज अपनी साख बचाने के इरादे से मैदान संभालेगी। चूकि यह मैच महज औपचारिक रह गया है तो भारतीय टीम इस मुकाबले में अपनी बेंच स्‍ट्रेंथ को आजमा सकती है। तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकती है।

ओपनिंग - रोहित शर्मा और रुतुराज गायकवाड़

रोहित शर्मा कप्‍तान हैं और इसी सीरीज में लौटे हैं तो वह अपनी लय कायम रखना चाहेंगे। ईशान किशन पहले दो मुकाबलों में फ्लॉप रहे तो उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। रुतुराज ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और अब भारत के लिए दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

मिडिल ऑर्डर - श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर

विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है तो उनकी जगह श्रेयस अय्यर और दीपक हूडा को जगह मिलना तय माना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर की शान बरकरार रखेंगे जबकि वेंकटेश अय्यर से एक बार फिर मैच फिनिश करने की अपेक्षाएं होंगी।

स्पिनर्स - रवि बिश्‍नोई और कुलदीप यादव

युवा रवि बिश्‍नोई ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शानदार डेब्‍यू किया और वह अपनी लय को तीसरे टी20 मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है, जो अवसर पाने के लिए बेताब हैं।

तेज गेंदबाज - हर्षल पटेल, दीपक चाहर और आवेश खान

भुवनेश्‍वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है। तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में आवेश खान को मौका मिलना तय माना जा रहा है। वहीं दीपक चाहर और हर्षल पटेलल दूसरे टी20 के अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेंगे। इन दोनों को अंतिम मुकाबले में भी बरकरार रखा जा सकता है।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, रवि बिश्‍नोई, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और आवेश खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर