IND vs SA: भारतीय टीम ने टी20 इंटनेशनल सीरीज की तैयारी शुरू की, राहुल द्रविड़ ने दिए टीम को अहम टिप्‍स

India vs South Africa T20I series: केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सोमवार को ट्रेनिंग शुरू की। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज 9 जून से होगा।

Rahul Dravid
राहुल द्रविड़ 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच गुरुवार को खेला जाएगा
  • हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को ट्रेनिंग सेशन की अगुवाई की
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल 18 सदस्‍यीय टीम की कप्‍तानी करेंगे

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। एक दिन पहले ही भारतीय टीम देश की राजधानी में एकत्रित हुई थी। पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज 9 जून को अरुण जेटली स्‍टेडियम में होगा। भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल 2022 से मिले ब्रेक के बाद काम पर लौटे।

ध्‍यान दिला दें कि आगामी सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी जैसे सीनियर्स को आराम दिया गया है। केएल राहुल 18 सदस्‍यीय टीम की अगुवाई करेंगे। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें भारतीय टीम के पहले ट्रेनिंग सेशन की क्लिप दिखाई गई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस दौरान खिलाड़‍ियों को अहम टिप्‍स दी। कप्‍तान केएल राहुल हेड कोच के करीब खड़े थे व खिलाड़ी ध्‍यान से द्रविड़ की बातें सुन रहे थे।

भारतीय खिलाड़‍ियों ने नेट्स पर बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्‍यास किया। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने सोमवार को नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। इन दोनों गेंदबाजों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हेड कोच राहुल द्रविड़ इस सीरीज के माध्‍यम से टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए संभावित दावेदारों को खोजने की कोशिश करेंगे। कप्‍तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि प्रमुख टूर्नामेंट के लिए उनकी योजना स्‍पष्‍ट है।

इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में अक्‍टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 का आयोजन होगा। फैंस की नजरें दिनेश कार्तिक पर होंगी, जो तीन साल के बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि कार्तिक को सीधे मैच खेलने का मौका मिलता है कि नहीं क्‍योंकि भारत ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को उप-कप्‍तान के रूप में चुना है।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पर भी फैंस का ध्‍यान रहेगा। दोनों ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा हार्दिक पांड्या, हर्षल पटेल और भुवनेश्‍वर कुमार के प्रदर्शन पर नजरें बनी रहेंगी। भारतीय टीम पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज बायो-बबल सुविधा के बिना खेलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर