IND vs AFG Playing 11, T20 World Cup 2021: आज इन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकते हैं भारत और अफगानिस्‍तान

India (IND) vs Afghanistan (AFG) Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction, T20 World Cup 2021: भारत और अफगानिस्‍तान के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड का मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा। भारतीय टीम जीत का खाता खोलना चाहेगी।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत और अफगानिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला आज
  • भारत को अपने शुरूआती दो मुकाबलों में शिकस्‍त मिली
  • आज दोनों टीमें इन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती हैं

India vs Afghanistan (IND vs AFG) Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: भारत और अफगानिस्‍तान के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर 12 राउंड का मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा। भारतीय टीम आज टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश में मैदान संभालेगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को अगर सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे अफगानिस्‍तान को बड़े अंतर से मात देना होगा, जो कि बिलकुल आसान काम नहीं रहने वाला है। अफगानिस्‍तान की बात करें तो मोहम्‍मद नबी के नेतृत्‍व में टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 में से दो मैच जीते हैं। पाकिस्‍तान के खिलाफ भी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया था और जीत के करीब थी, लेकिन एक ओवर में कहानी पलट गई।

ऐसे में दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज एड़ी चोटी का जोर लगाती हुई नजर आएंगी। अबुधाबी में सबसे महत्‍वपूर्ण चर्चा भारत की प्‍लेइंग इलेवन है। शुरूआती दो मुकाबले गंवाने वाली विराट की टोली खराब टीम संयोजन के कारण आलोचनाओं से घिरी हुई है। ऐसे में उसके लिए जरूरी है कि सर्वश्रेष्‍ठ टीम संयोजन बनाकर जीत दर्ज करके ताकि कम से कम अपनी साख बचा सके। चलिए तो जानते हैं कि आज किस प्‍लेइंग 11 के साथ भारतीय टीम मैदान संभाल सकती है। 

क्‍या प्‍लेइंग 11 में होगा बदलाव

भारत और अफगानिस्‍तान दोनों के लिए यह मुकाबला अहम है। भारतीय टीम ने पिछले मैच में रोहित शर्मा की जगह के साथ छेड़छाड़ की थी, जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। ऐसे में रोहित शर्मा दोबारा ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे जबकि केएल राहुल नंबर-4 पर उतर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव ने पीठदर्द की समस्‍या के कारण पिछले मैच में हिस्‍सा नहीं लिया था और अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ कि वह चोट से उबरे हैं या नहीं। वहीं अफगानिस्‍तान की बात करें तो उसे असगर अफगान का मजबूत विकल्‍प चाहिए होगा। उस्‍मान घनी या हशमतुल्‍लाह शाहिदी में से किसी एक को मौका मिलेगा।

पिच और स्थिति

इस टी20 वर्ल्‍ड कप में अबुधाबी में 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 मुकाबले लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। बुधवार को आसमान एकदम साफ रहेगा और तापमान 30 डिग्री सेलसियस का रहने तक अनुमान है। अबुधाबी में इसका मतलब है कि टॉस जीतकर पहले टीम फील्डिंग करने का फैसला करेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11 (IND vs AFG Predicted Playing 11)

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 (India's Probable Playing 11)

रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्‍तान की संभावित प्‍लेइंग 11  (Afghanistan's Playing 11)

हजरतुल्‍लाह जजई, मोहम्‍मद शहजाद, रहमानुल्‍लाह गुरबाज, हश्‍मतुल्‍लाह शाहिदी/उस्‍मान घनी, मोहम्‍मद नबी, नजीबुल्‍लाह जदरान, गुलाबदीन नईब, राशिद खान, करीम जनत/मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और हामिद हसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर