कोहली के बाद केएल राहुल को मिलेगी कप्तानी, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में संभालेंगे टीम इंडिया की कमान!

KL Rahul inIndia vs New Zealand T20I series: टी20 विश्व कप 2021 समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौर पर आएगी। दौरे का आगाज 17 नवंबर से होगा।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज
  • राहुल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है
  • कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने जा रहे हैं

विराट कोहली ने इसी साल सितंबर में घोषणा की दी थी कि वह टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तान छोड़ देंगे। उसके बाद से कई खिलाड़ियों के नाम में चर्चा में हैं, जो टी20 टीम की बागडोर संभालने के दावे माने जा रहे हैं। अभी तक कप्तानी के लिए रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या दावदेदार माने जा रहा था, लेकिन अब इस लिस्ट में बल्लेबाज केएल राहुल का नाम भी जुड़ गया है। बताया जा रहा है कि राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान मिल सकती है। बता दें कि विश्व कप खत्म होने के फौरन बाद न्यूजीलैंड टीम भारत दौर पर आएगी।

सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकता है बोर्ड 

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकता है। वहीं, राहुल कप्तानी की जिम्मेदारी के लिए पहली पसंद है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई से कहा, 'सीनियर खिलाड़ियों को आराम की जरूरत होगी और यह किसी से छुपा नहीं है कि राहुल टी20 का एक अहम हिस्सा हैं। यह लगभग तय है कि राहुल ही टीम की बागडोर संभालने जा रहे हैं।' मालूम हो कि राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान हैं। उन्होंने टीम की कप्तानी करते हुए बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया था। हालांकि, उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

दर्शकों को स्टेडियम आने की मिलेगी इजाजत

भारत-न्यूजीलैंड सीरीजन में दर्शक स्टेडियम में वापस लौटेंगे। हालांकि, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'हां, सटेडियम में फैंस को आने की इजाजत होगी, लेकिन पूरी कैपिसिटी में नहीं। हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे और आगे की योजना बनाएंगे।' गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 19 नवंबर को रांची और 20 नवंबर को कोलकाता में टी20 मुकाबले में भिड़ेंगी। भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जिसका आगाज 25 नवंबर से होगा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर