अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के वक्त तीसरे अंपायर के फैसले पर हुआ विवाद, फिर से बहाल किया गया इंग्लैंड का डीआरएस

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 13, 2021 | 20:10 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के वक्त तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद हो गया। इसके बाद इंग्लैंड का डीआरएस फिर से बहाल किया गया।

ajinkya rahane
अजिंक्य रहाणे  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा
  • पहले दिन भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवाकर 300 रन बनाए
  • रोहित शर्मा ने भारत के लिए शानदार 161 रन की पारी खेली

चेन्नई: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के शुरूआती दिन तीसरे अंपायर की गलती के कारण शनिवार को इंग्लैंड के एक डीआरएस (फैसला समीक्षा प्रणाली) रैफरल को फिर से बहाल कर दिया गया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे अंपायर अनिल चौधरी की भूल से काफी खिन्न हो गये जिसके कारण उन्हें भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट नहीं मिल सका और एक डीआरएस रिव्यू भी चला गया। हालांकि कुछ क्षणों के बाद स्पष्ट हो गया कि चौधरी ने गलती की थी और इंग्लैंड के रिव्यू को फिर से बहाल कर दिया गया।

इंग्लैंड की अपील को मैदानी अंपायर ने ठुकराया

यह घटना दिन के 75वें ओवर में हुई जब जैक लीच की गेंद रहाणे के ग्लव्ज को छूती हुई फारवर्ड शार्ट लेग क्षेत्ररक्षक ओली पोप के हाथ में चली गई। इंग्लैंड ने अपील की लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे ठुकरा दिया और चौधरी ने यह सोचकर रिव्यू खारिज कर दिया कि गेंद लेग स्टंप के बाहर गई थी और मेहमान टीम ने पगबाधा की अपील की थी। हालांकि इंग्लैंड ने स्पष्ट किया कि वे ग्लव्ज से छूकर गई गेंद के कैच होने की अपील कर रहे हैं, बल्ले से छूने की नहीं।

इस नियम के तहत इंग्लैंड का रिव्यू हुआ बहाल

बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले देखकर रूट काफी निराश हो गए और कप्तान ने यह मामला मैदानी अंपायरों के समक्ष उठाया। चौधरी के ठुकराने से इंग्लैंड ने एक रिव्यू भी गंवा दिया था। लेकिन बाद में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के खेलने के नियम 3.6.8 के अंतर्गत इंग्लैंड का यह रिव्यू बहाल कर दिया गया। रहाणे हालांकि बाद में छह गेंद बाद आउट हो गये, उन्हें मोईन अली ने 67 रन पर बोल्ड किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर