INDvENG: रोहित शर्मा के 'सुपरहिट' धमाके के बीच मैदान पर हुई दर्शकों की वापसी, क्रिकेट फैंस ने जमकर मनाया जश्न

India vs England second Test: रोहित शर्मा के 'सुपरहिट' धमाके के बीच क्रिकेट मैदान पर दर्शकों की वापसी हो गई है। फैंस मैदान में लौटकर बेहद खुश हैं।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोरोना महामारी के चलते क्रिकेट फैंस भारत में एक साल से स्टेडियम से दूर थे। भारत ने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी मैच 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। हालांकि, शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होते ही दर्शकों की स्टेडियम में वापसी हो गई है। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां दर्शकों का उत्साह और क्रिकेट को लेकर दीवानगी देखते ही बनती है। दर्शकों की रोहित शर्मा  के 'सुपरहिट' धमाके के बीच मैदान पर वापसी हुई है। फैंस स्टैंड्स में लौटने के बाद बेहद खुश नजर आए और जमकर जश्न मनाया। 

तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है। मैदान पर करीब 15 हजार दर्शकों की उपस्थिति ने अलग ही समां बांधा। किसी ने अपने ‘थाला’ महेंद्र सिंह धोनी की सात नंबर की चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पहन रखी थी तो किसी ने हाथ में ‘भारत आर्मी’ का बैनर थाम रखा था । किसी ने मास्क पहन रखा था तो किसी ने नहीं ।करीब चौदह से पंद्रह हजार दर्शकों की मौजूदगी ने मैदान का माहौल ही बदल दिया था।

कोरोना महामारी अभी गई नहीं है लेकिन मैदान पर क्रिकेट देखने के इस मौके ने दर्शकों को सकारात्मकता और ऊर्जा से भर दिया। सुबह आठ बजे से ही यहां प्रवेश द्वारों पर दर्शक जुटने शुरू हो गए थे । पिछले एक दशक में पहली बार ‘आई ’, ‘जे ’ और ‘के ’ स्टैंड दर्शकों के लिये खोले गए। मैदान में सीटों के बीच भले ही फासला हो लेकिन क्रिकेट के प्रेम ने सभी दर्शकों को मानों एक सूत्र में जोड़ दिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी दर्शकों की मैदान पर वापसी को लेकर खुशी जताई। बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दर्शक स्टेडियम में मैच का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं। वीडियो के साथ बीसीसीआई ने कैप्शन लिखा कि भारतीय फैंस की मैदान पर वापसी शानदार है। दर्शक निराशा और नकारात्मकता के पिछले दौर को भुलाकर रोहित शर्मा के शॉट्स पर उछलते दिखे। 

‘बार्मी आर्मी’ (इंग्लैंड टीम के कड़े प्रशंसक) ने भी चेपॉक स्टेडियम में अपनी मौजूद दर्ज कराई। भारत के विभिन्न हिस्सों से ‘बार्मी आर्मी’  के छह सदस्यों दूसरे टेस्ट को देखने के लिए शहर में मौजूद था। ‘बार्मी आर्मी’ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दुनिया भर के दौरों पर जाती है।

भारत ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, भारत का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद चेतेश्व पुजारा महज 21 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, विराट कोहली भी अपना खाता नहीं खोल पाए। लेकिन इस बीच रोहित शर्मा ने मोर्चा संभाल रखा और भारत को लड़खड़ाने से बचा लिया। रोहित ने 231 गेंदों में 161 रन की धमाकेदार पारी खेसी। उन्होंने इस दौरान 18 चौके और 2 छक्के मारे। भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 300 रन बनाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर रिषभ पंत 33 और अक्षर पटेल पांच रन बनाकर खेल रहे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर