कोरोना के कारण बीसीसीआई ने रद्द किए भारत-द. अफ्रीका वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबले 

क्रिकेट
Updated Mar 13, 2020 | 18:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कोरोना के कारण बीसीसीआई ने भारत-द. अफ्रीका वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों को रद्द करने का फैसला किया है। ये दो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे।

BREAKING NEWS: ?????? ??? ??? ?????? ????? ?? 10 ??? ?? ???, ??? ??????? ?? 10 ??? ?? ????????
Indian Cricket team  
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने रद्द किए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले आखिरी दो मुकाबले
  • 15 मार्च को लखनऊ और 18 को कोलकाता में खेले जाने थे मैच
  • इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल 13 की तारीखों को दो सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया

लखनऊ: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के मद्देनजर आईपीएल की तारीखों को आगे बढ़ाने के बाद बड़ा निर्णय लेते हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच रद्द करने का फैसला किया है। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से एएनआई ने कहा है कि 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने वाले मुकाबले रद्द करने का फैसला किया गया है। इससे पहले गुरुवार को खेल मंत्रालय द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करने के निर्देश जारी किए जाने के बाद बंद दरवाजों में बगैर दर्शकों के इन मैचों के आयोजन का फैसला किया गया था लेकिन बीसीसीआई ने एहतियातन कदम बढ़ाते हुए मैचों को रद्द कर दिया है। 

सीरीज का धर्मशाला में गुरुवार को खेला जाने वाला पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका। मैदान खेल के लिए तैयार नहीं था ऐसे में मैच ऑफीशियल्स ने उसे रद्द करने का फैसला किया। ऐसे में सबकी नजरे सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले पर टिक गई थीं लेकिन अब उन्हें भी रद्द कर दिया गया है।

बाद में होगा सीरीज का आयोजन
बीसीसीआई ने सीरीज रद्द किए जाने के बारे में बयान जारी करते हुए कहा, बीसीसीआई और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को भारत और द. अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज को कोराना वायरस के कारण रद्द करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम भविष्य में दोबारा तीन मैच की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरान करेगी। दोनों बोर्ड साझा रूप से कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे। 

रद्द हुई इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज 
कोरोना वायरस की वजह से शुक्रवार को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज को भी रद्द कर दिया गया। ये सीरीज 19 मार्च से गॉल में शुरू होने वाली थी। ऐसे में इंग्लैंड और श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंड इलेवन के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय अभ्यास मैच को भी बीच में ही रद्द कर दिया गया।  
(डेवलपिंग स्टोरी) 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर