IND vs SA: आज क्लियर हो जाएगा कोहली वनडे सीरीज खेलेंगे या नहीं, क्या BCCI की इस बात पर गौर करेंगे टेस्ट कप्तान?

India tour of South Africa: विराट कोहली को हाल ही में वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया था। उनकी जगह रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22
  • दौरे पर रवाने होने के लिए तैयार टीम इंडिया
  • आज विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कोहली अपनी बेटी वामिका के पहले बर्थडे के लिए सीरीज से आराम ले सकते हैं। हालांकि, कोहली ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन बुधवार को यह क्लियर होने की उम्मीद है कि कोहली कोहली सीरीज में खेलेंगे या नहीं।

दरअसल, भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है, उससे पहले कोहली मीडिया के सामने आएंगे। ऐसे में कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वनडे  सीरीज को लेकर अपनी बात रख सकते हैं। बता दें कि हाल ही में कोहली वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया था। उनकी जगह रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्या BCCI की इस बात पर गौर करेंगे कोहली?

कोहली के दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज मिस करने की अटकलों के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट कप्तान से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है। भारतीय बोर्ड चाहता है कि कोहली सीमित ओवरों की सीरीज में खेलें, मगर इस मामले पर अंतिम निर्णय बल्लेबाज के हाथों में छोड़ दिया गया है।

बोर्ड चाहता है कि कोहली अटकलों पर जल्द विराम लगाएं। सूत्र ने टाइम्स नाउ को बताया, 'बीसीसीआई ने विराट कोहली से कहा है कि वह आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज में नहीं खेलने के फैसले पर गौर करें। बोर्ड ने आखिरी फैसला कोहली पर पर छोड़ते हुए अफवाहों को खत्म करने को कहा है।'

IND vs SA: विराट कोहली के बिना कैसी होगी भारत की वनडे टीम?

गौरतलब है कि बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम की बागडोर थमाने की इन दिनों काफी चर्चा हो रही। क्रिकेट विशेषज्ञ इस पर अपनी राय रख रहे हैं। कई लोग जहां रोहित को सीमित ओवर का कप्तान बनाए जाने से सहमत हैं तो कइयों का मानना है कि कोहली से वनडे की कप्तनी छीनने सही नहीं है। 

इस तारीख से होगा दौरे का आगाज

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरा का आगाज 26 दिसंबर से होने जा रहा है। पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा भारत और दक्षिण अफ्रीका की दूसरे टेस्ट में 3 जनवरी और फिर तीसरा मैच में 11 जनवरी से भिड़ंतो होगी। वहीं, वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी, दूसरा 21 और तीसरे 23 जनवरी को खेलना जाना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर