0,1, 7, 2, 4, 0, 8, 0, 3...हद कर दी आपने, टेस्ट क्रिकेट में भारत के साथ पहली बार हुआ ऐसा

India vs England 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम पहली पारी में जल्द ढेर हो गई। भारत का कोई भी बल्लेबाज टिककर रन नहीं बना पाया।

Rohit Sharma and Ajinkya Rahane
रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड लीड्स टेस्ट
  • भारत की पहली पारी सस्ते में सिमटी
  • कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं टिका

लीड्स: भारत और इंग्लैंड की पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टक्कर हो रह ही है। बुधवार को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर शुरू हुए इस टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। कप्तान विराट कोहली ने जिस बड़े स्कोर की उम्मीद के साथ पहले बैटिंग चुनी थी, उसपर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बुरी तरह पानी फेर दिया। भारत की पहली पारी में महज 78  रन पर सिमट गई। मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज टिकने में सफल नहीं हो सका। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवरटन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। वहीं, ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने दो-दो विकेट झटके।

इतने रन बनाकर आउट हुए भारतीय बल्लेबाज

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 105 गेंदों में 1 चौके की मदद से 19 रन की पारी खेली। वह छठे बल्लेबाज के तौर पर पवेलियन लौटे। उनके अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कुछ देर टिककर बल्लेबाजी की। रहाणे ने 54 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 18 रन जुटाए। इन दोनों को छोड़कर बाकी बल्लेबाजों ने हद ही कर दी और कोई दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाया। केएल राहुल (0), चेतेश्वर पुजारा (1), विराट कोहली (7), ऋषभ पंत (2) रविंद्र जडेजा (4), इशांत शर्मा (नाबाद 8) मोहम्‍मद शमी (0), जसप्रीत बुमराह (0) और  मोहम्मद सिराज ने 3 रन का योगदान दिया।

टेस्ट में भारत के साथ पहली बार हुआ ऐसा

भारती के विकेट गिरने की शुरुआत पहले ही ओवर से हो गई और नियमित अंतराल पर टीम को झटके लगते रहे। टीम इंडिया की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके तीन विकेट 21 के कुल स्कोर पर गिर गए। वहीं, आधी टीम महज 58 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद भारत के ने अपने आखिरी 5 विकेट सिर्फ 20 जोड़कर गंवा दिए। भारत के लिए सबसे निराशाजनक बात यह रही कि उसका एक भी खिलाड़ी 20 का आंकड़ा नहीं छू पाया। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारत के साथ पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई खिलाड़ी टेस्ट मैच की पहली पारी में 20 रन नहीं बना पाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर