SKY इज द लिमिट: अब टी20 में दिखा सूर्य का तेज, श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशक जमाया
  • सूर्यकुमार यादव ने शिखर धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए महत्‍वपूर्ण साझेदारी की
  • सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और दो छक्‍के जड़े

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। भारत के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना जलवा बिखेरा और करियर का दूसरा टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जमाया। सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में केवल 34 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव जब क्रीज पर आए, तब भारतीय टीम का स्‍कोर 2 विकेट पर 51 रन था। भारतीय टीम को पृथ्‍वी शॉ के रूप में पहला झटका लगा, जो पहली ही गेंद पर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन (46) और संजू सैमसन (27) ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। सैमसन को डी सिल्‍वा ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। तब क्रीज पर यादव आए। सूर्यकुमार यादव ने आते ही अपने आक्रामक तेवर दिखाए और साथ ही साथ भारतीय पारी को संवारने का जिम्‍मा भी उठाया।

सूर्यकुमार यादव ने कप्‍तान शिखर धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। करुणारत्‍ने ने बंडारा के हाथों कैच आउट कराकर धवन को अर्धशतक जमाने से रोका। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 36 गेंदों में 4 चौके और एक छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 147 के स्‍ट्राइक रेट से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

हालांकि, सूर्यकुमार यादव अर्धशतक पूरा करने के बाद डी सिल्‍वा की गेंद पर मेंडिस को कैच थमाकर डगआउट लौटे। मगर जब सूर्यकुमार यादव आउट हुए, तब तक भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी और बड़े स्‍कोर की तरफ अग्रसर थी।

सूर्यकुमार यादव द्वारा तैयार किए मंच का फायदा हार्दिक पांड्या नहीं उठा पाए, जो 12 गेंदों में बिना एक भी बाउंड्री जमाए 10 रन बनाकर चमीरा का शिकार बने। इशान किशन ने 14 गेंदों में एक चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन का स्‍कोर बनाया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर