'टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारत का स्‍क्‍वाड फाइनल नहीं हुआ', बीसीसीआई चयनकर्ता ने दी बड़ी अपडेट

India's T20 World Cup squad: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने हाल ही में कहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उनकी टीम बन चुकी है। अब बीसीसीआई चयनकर्ता ने दावा किया है कि टी20 वर्ल्‍ड कप का स्‍क्‍वाड फाइनल नहीं हुआ है। जानिए उन्‍होंने इसका क्‍या कारण बताया।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई की चयन समिति 15 सितंबर को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम चुन सकती है
  • एशिया कप में गई भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं
  • विराट कोहली की प्रगति पर भी बीसीसीआई की पैनी निगाह है

नई दिल्‍ली: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। तब माना जा रहा था कि वो ही स्‍क्‍वाड टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 खेलने के लिए जाएगा। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम 80-90 प्रतिशत तय हो चुकी है। मगर बीसीसीआई के सदस्‍य ने बताया कि चयन समिति इस पर सहमत नहीं है। चयनकर्ता के मुताबिक भारतीय टीम में कुछ ऐसी जगह हैं, जिन पर विचार होना बाकी है। इनमें से एक हैं विराट कोहली, जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय में अच्‍छा नहीं रहा, लेकिन बावजूद इसके उन्‍हें एशिया कप में चुना गया।

अगर पूर्व कप्‍तान एशिया कप में प्रभावित करने में नाकाम होते हैं तो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उनकी जगह खतरे में पड़ जाएगी। चयन समिति के सदस्‍य ने इंसाइडस्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'रोहित शर्मा ने वो टीम प्रबंधन के नजरिये से कहा था, लेकिन चयनकर्ता होने के नाते हमें लगता है कि कुछ जगहों पर विचार होना है। हमें जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट की रिपोर्ट्स का भी इंतजार है। दोनों ही इस समय एनसीए में हैं। विराट कोहली के लिए हम देखेंगे कि एशिया कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं।'

वहीं टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम चयन के बारे में रोहित शर्मा ने कहा था, 'टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए जाने में करीब ढाई महीने का समय है। इससे पहले हमें एशिया कप और ऑस्‍ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलना है। तो आपकी 80-90 प्रतिशत टीम पता है। अब स्थिति के हिसाब से कुछ बदलाव हो सकते हैं।' दीपक चाहर ने हाल ही में जिंबाब्‍वे दौरे पर बेहतर प्रदर्शन किया, जिसके टी20 वर्ल्‍ड कप में चयन की जोरदार चर्चा है। 

वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होने पर अर्शदीप सिंह और आवेश खान के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका है। आवेश खान का जिंबाब्‍वे के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा और एशिया कप में उन्‍हें दीपक चाहर से रिप्‍लेस करने की बातें उठी। चयनकर्ता 15 सितंबर को बैठक करके टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम चुन सकत हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर