जानिए IPL Mega Auction कितने बजे से होगी शुरू? 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में लगेगी खिलाड़‍ियों पर बोली

IPL Mega Auction to be held in Begaluru: आईपीएल मेगा नीलामी बेंगलुरु में दो दिन आयोजित होगी। आईपीएल ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये बताया है कि नीलामी का कार्यक्रम दोनों दिन कितने बजे से शुरू होगा।

hugh edmeades
हफ एडमीड्स 
मुख्य बातें
  • आईपीएल की मेगा नीलामी का आयोजन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा
  • आईपीएल मेगा नीलामी का कार्यक्रम दोनों दिन सुबह 11 बजे से होगा
  • आईपीएल ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये इसकी जानकारी दी

बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी शुरू होने में एक सप्‍ताह से भी कम समय बचा है। नीलामी बेंगलुरु में दो दिन 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगी। अब आईपीएल मेगा ऑक्‍शन के समय की पुष्टि हो गई है। टाटा आईपीएल नीलामी दोनों दिन सुबह 11 बजे शुरू होगी। आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी पुष्टि हुई है।

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने लिखा, 'टाटा आईपीएल नीलामी 2022 करीब है, जहां आपकी पसंदीदा टीमों के भविष्‍य का फैसला होगा। यहां से सफलता की राह की शुरूआत होगी। 12 और 13 फरवरी को सुबह 11 बजे से मेगा नीलामी के पूरे एक्‍शन पर ध्‍यान दें।' 

ध्‍यान हो कि आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें हिस्‍सा लेंगी। 15वें एडिशन से पहले लखनऊ सुपरजायंट्स और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी आईपीएल से जुड़ चुकी हैं। दोनों ही टीमों ने नीलामी से पहले ड्राफ्ट के जरिये तीन-तीन खिलाड़‍ियों को चुना है। लखनऊ ने जहां केएल राहुल, मार्कस स्‍टोइनिस और रवि बिश्‍नोई को अपने साथ जोड़ा। वहीं अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को चुना। राहुल और हार्दिक क्रमश: लखनऊ व अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्‍तान होंगे।

केएल राहुल को 17 करोड़ रुपए का वेतन मिलेगा। हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए मिलेंगे। कुल 590 खिलाड़ी इस साल आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्ट लिस्‍ट हुए हैं। इनमें से 355 अनकैप्‍ड जबकि 228 कैप्‍ड खिलाड़ी हैं। रविचंद्रन अश्विन, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ट्रेंट बोल्‍ट, मोहम्‍मद शमी, क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा और फाफ डु प्‍लेसिस मेगा नीलामी में हथौड़े के नीचे आएंगे। 

2 करोड़ रुपए के ब्रेकेट में 48 खिलाड़‍ियों ने अपना पंजीकरण कराया है। 20 खिलाड़‍ियों की बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए है। 34 खिलाड़‍ियों की बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर