ये गेंदबाज अब टीम इंडिया के लिए तैयार, अरुण लाल ने कहा- 'विराट को भी कर सकता है आउट'

Arun Lal on Ishan Porel: भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही एक युवा गेंदबाज मिल सकता है। पूर्व दिग्गज अरुण लाल ने तो इस खिलाड़ी की तारीफ में काफी बड़ी बातें भी कह दी हैं।

Ishan Porel
इशान पोरेल  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • भारत को जल्द मिल सकता है एक युवा तेज गेंदबाज
  • उभरते हुए तेज गेंदबाज इशान पोरेल ने अब रणजी ट्रॉफी में भी मचाया धमाल
  • अरुण लाल के मुताबिक विराट कोहली और केएल राहुल को भी आउट कर सकता है ये गेंदबाज

नई दिल्लीः रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट को सालों से कई खिलाड़ी देता रहा है और हाल ही में एक तेज गेंदबाज इतनी तेजी से यहां अपनी छाप छोड़ रहा है कि अब सब उनकी तारीफें करने लगे हैं। इस गेंदबाज के मौजूदा प्रदर्शन को देखें तो उनमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की प्रतिभा साफ नजर आती है। आलम ये है कि पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर अरुण लाल ने ये तक कह दिया है कि वो विराट कोहली जैसे धुरंधर को भी आउट करने की क्षमता रखता है। हम बात कर रहे हैं बंगाल के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज इशान पोरेल की।

लोकेश राहुल को दिखाया पवेलियन का रास्ता

कर्नाटक और बंगाल के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में इशान पोरेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मैच की पहली पारी में उन्होंने कुल 39 रन लुटाते हुए कर्नाटक के 5 विकेट चटकाए और उन्हीं के दम पर बंगाल ने कर्नाटक को कुल 122 रन पर ढेर कर दिया। फिर जब दूसरी पारी की बारी आई तो बंगाल ने कर्नाटक के सामने 353 रनों का लक्ष्य रख दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कर्नाटक ने 98 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसमें सबसे दिलचस्प हिस्सा था भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज लोकेश राहुल का विकेट। इशान पोरेल ने राहुल जैसे धाकड़ खिलाड़ी को 0 पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।  

बंगाल के कोच का बड़ा दावा

बंगाल रणजी टीम के कोच व भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल ने कहा कि तेजी से उभरते हुए तेज गेंदबाज इशान पोरेल राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार हैं और उनकी अंदर आती गेंदें विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को भी परेशान करने की काबीलियत रखती हैं। अरुण लाल ने कहा, ‘वो अभी शानदार लय में है। वो ऐसी गेंदबाजी कर रहा है जिस पर राहुल और विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज भी आउट हो सकते हैं। वो कितनी सटीक गेंदबाजी कर रहा है, आप उसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि वो लेग स्टंप के बाहर एक भी गेंद नहीं फेंक रहा। वो हर समय बल्लेबाज की परीक्षा लेता है। वो ज्यादा रन भी नहीं देता जिससे दबाव बनता है। राहुल अभी शानदार लय में है और उन्हें सस्ते में आउट करना बड़ी कामयाबी है।’

इस साल के कुछ दिलचस्प आकंड़े

इशान पोरेल लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं और हर अगले मैच में उनकी गेंदबाजी में नई धार दिखाई दे रही है। अगर सिर्फ नए साल (2020) की बात करें तो उनके आंकड़े बेहद दिलचस्प और आकर्षित करने वाले रहे हैं। अब तक इस साल उन्होंने 4 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच (First class cricket match) और 3 लिस्ट-ए क्रिकेट मुकाबले (घरेलू वनडे क्रिकेट) खेले हैं। इन 7 मैचों के आंकड़े इस प्रकार हैं..

1. गुजरात के खिलाफ (प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच) - एक पारी में 62 रन देकर 4 विकेट

2. इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए न्यूजीलैंड 11 के खिलाफ लिंकन में (लिस्ट-ए मैच) - 59 रन देकर 2 विकेट

3. इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए न्यूजीलैंड 11 के खिलाफ क्राइस्टचर्च में (लिस्ट-ए मैच) - 50 रन देकर 3 विकेट

4. इंडिया- ए की तरफ से खेलते हुए न्यूजीलैंड 11 के खिलाफ क्राइस्टचर्च में (लिस्ट-ए मैच) - 64 रन देकर 3 विकेट

5. इंडिया- ए की तरफ से खेलते हुए न्यूजीलैंड 11 के खिलाफ क्राइस्टचर्च में (लिस्ट-ए मैच) - 90 रन देकर 2 विकेट

6. ओडिषा के खिलाफ (प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच) - एक पारी में 72 रन देकर 3 विकेट

7. कर्नाटक के खिलाफ (प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच) - पहली पारी में 39 रन देकर 5 विकेट, दूसरी पारी जारी है*

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर