केन विलियमसन ने धमाकेदार दोहरा शतक जड़कर की स्पेशल कीवी क्लब में एंट्री 

केन विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने बल्ले का जौहर दिखाते हुए शानदार दोहरा शतक जड़कर एक स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली है।

Kane Williamson
केन विलियमसन 
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन ने जड़ा करियर का तीसरा दोहरा शतक
  • विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन ही मजबूत स्थिति में पहुंची मेजबान टीम
  • दोहरा शतक जड़ते ही विलियमसन की हुई स्पेशल कीवी क्लब में एंट्री

हैमिलटन: कप्तान केन विलियमसन के धमाकेदार दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 519 रन बनाकर घोषित कर दी। गुरुवार को पहले दिन विलियमसन 97 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। ऐसे में दूसरे दिन उन्होंने शुरुआत में ही अपना शतक पूरा किया और एक छोर थामे रहे। उन्होंने दोहरा शतक जड़ने के लिए 369 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 30 चौके भी जड़े। 

केन विलियमसन पारी के 142वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर रोस्टन चेज के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 412 गेंदों का सामना किया और 251 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 34 चौके और 2 छक्के जड़े। जब वो आउट हुए तब न्यूजीलैंड का स्कोर 503 रन था। उनके आउट होने के कुछ देर बाद उन्होंने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। 

तीन दोहरे शतक जड़ने वाले चौथे कीवी बल्लेबाज 
यह विलियमसन के टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक है। वो टेस्ट क्रिकेट में तीन या उससे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने वाले चौथे कीवी बल्लेबाज हैं। उनसे पहले ब्रेंडन मैकुलम ने चार, रॉस टेलर और स्टीफन फ्लेमिंग ने 3-3 दोहरे शतक जड़े थे। ऐसे में विलियमसन भी अब इस स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं। 

अपने फेवरेट मैदान पर जड़ा दोहरा शतक
हैमिलटन विलियमसन का सबसे पसंदीदा मैदान है। इस मैदान पर उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। यहां उनसे ज्यादा रन दुनिया का और कोई बल्लेबाज नहीं बना सका। पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 200 रन की पारी खेली थी। वहीं उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक वेलिंगटन मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ जड़ा था। उस दौरान उन्होंने 242 रन की पारी खेली थी। साल 2010 में टेस्ट करियर का आगाज करने वाले विलियमसन अबतक कुल 22 शतक जड़ चुके हैं।   


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर