ICC Test rankings: दोहरे शतक से केन विलियमसन को फायदा, विराट कोहली की बराबरी पर पहुंचे

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 07, 2020 | 17:34 IST

Kane Williamson and Virat Kohli ICC Test rankings: केन विलियमसन को हाल ही में दोहरा शतक जमाने का फायदा मिला है। विलियमसन टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली की बराबरी पर पहुंच गए हैं।

Virat Kohli Kane Williamson
विराट कोहली और केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

दुबई: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (886 अंक) सोमवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से भारत के अपने समकक्ष विराट कोहली (886 अंक) के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 134 रन की हार के दौरान लचर प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने आईसीसी की टेस्ट ऑलराउंडर की सूची में अपना शीर्ष स्थान इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स को गंवा दिया।

विलियमसन ने जड़ा था दोहरा शतक

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 911 अंक के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। विलियमसन ने हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के दौरान दोहरा शतक जड़ा था। आईसीसी के बयान के अनुसार भारत के चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजों की सूची में स्टोक्स (आठवें) से आगे सातवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम शीर्ष 10 में प्रवेश करते हुए 10वें स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे 11वें जबकि मयंक अग्रवाल 12वें स्थान पर हैं। दोनों को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

स्टोक्स ऑलराउंडरों की लिस्ट में टॉप पर 

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 31 ओवर गेंदबाजी करने के बावजूद एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रहे होल्डर बल्लेबाजी में भी नाकाम रहे और उन्होंने 25 और 08 रन की पारियां खेली जिससे उन्हें रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा। अब स्टोक्स ऑलराउंडरों की सूची में 446 अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि होल्डर 434 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। भारत के रविंद्र जडेजा 397 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। टीम के उनके साथी रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके 287 अंक हैं।

जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर बरकरार

गेंदबाजों की सूची में भारत के जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि अश्विन एक स्थान के फायदे से 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद शमी (संयुक्त 13वें), इशांत शर्मा (17वें) और जडेजा (18वें) भी शीर्ष 20 में शामिल हैं। भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर