Covid-19: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने हिंदी में ट्वीट करके फैलाई जागरूकता, कहा- ये समय है होशियार रहेन का

Kevin Pietersen tweets in Hindi: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने ट्विटर पर एक साथी की मदद से हिंदी में संदेश लिखकर भारतीय फैंस को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक किया है। जानिए उनकी मदद किसने की।

kevin pietersen
केविन पीटरसन 
मुख्य बातें
  • केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करके कोरोनावायरस के प्रति जागरूकता फैलाई
  • केविन पीटरसन ने साथ ही बताया कि किस दोस्‍त की मदद से हिंदी में संदेश लिख सके
  • भारत में अब तक कोरोनावायरस के 200 से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं

नई दिल्‍ली: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने भारतीय फैंस के बीच कोरोनावायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए नायाब तरीका आजमाया है। पीटरसन ने अपने एक भारतीय दोस्‍त की मदद से हिंदी में ट्वीट किया और कोरोनावायरस से बचने का तरीका बताया। बता दें कि कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है। अब तक नौ हजार से ज्‍यादा लोगों की जान इस वजह से जा चुकी है। इस वायरस से बचने के लिए कई दिग्‍गज हस्तियों ने वीडियो या ट्वीट करके जागरूकता फैलाई है। 

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर से लेकर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने कोरोनावायरस से बचने के लिए संदेश दिए हैं। अब पूर्व इंग्लिश कप्‍तान केविन पीटरसन भी इस लिस्‍ट में जुड़ गए हैं। पीटरसन का भारत के प्रति काफी लगाव है और इसलिए उन्‍होंने अपने हिंदी टीचर की मदद से एक ट्वीट करके भारतीय फैंस को जागरूक करने का काम किया है। केपी ने ट्वीट किया, 'नमस्‍ते इंडिया। हम सब कोरोनावायरस को हराने में एकसाथ है। हम सब अपने-अपने सरकार की बात का निर्देश करे और घर में कुछ दिनों के लिए रहे। ये समय है होशियार रहने का। आप सभी को ढेर सारा प्‍यार।'

यहां देखें केविन पीटरसन का ट्वीट

पीटरसन ने इसके बाद अपने हिंदी टीचर का शुक्रिया अदा किया। बंगाल क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज श्रीवत्‍स गोस्‍वामी की मदद से पीटरसन हिंदी में ट्वीट करने में कामयाब रहे। ट्वीट के बाद पीटरसन ने लिखा, 'मेरे हिंदी टीचर - श्रीवत्‍स गोस्‍वामी'।

खेलों पर कोरोनावायरस का प्रभाव

कोरोनावायरस का खेल जगत पर बड़ा प्रभाव हुआ है। दुनियाभर में कई लीग और टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया गया है। आईपीएल 2020 भी अभी 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। मगर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे आगे बढ़ाकर जुलाई या अगस्‍त में आयोजित किया जा सकता है। पाकिस्‍तान सुपर लीग के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल रद्द कर दिए गए। इसके अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज भी स्‍थगित कर दी गई है।

कोरोनावायरस का प्रकोप

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी होते जा रही है। राजधानी दिल्ली में अभी तक इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, चार नए मामलों में दो लोग पश्चिम बंगाल के हैं, वे इटली से लौटे थे और छावला में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के आइसोलेशन सेंटर में रह रहे थे। वहीं हरियाणा और यूपी भी इससे अछूता नहीं रहा है और मामले वहां भी लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक की जानकारी के हिसाब से भारत में 200 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को लागू करने की अपील की है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर