कौन है 'शाहरुख खान', जिस पर प्रिटी जिंटा ने लुटा डाले 5 करोड़ 25 लाख रुपये

Cricketer Shahrukh Khan, IPL Auction: आईपीएल 2021 की नीलामी में शाहरुख खान को प्रिटी जिंटा ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। ये कैसे हुआ। आइए जानते हैं।

Shahrukh Khan bought by KXIP
किंग्स इलेवन पंजाब ने शाहरुख खान को खरीदा  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी
  • कौन है शाहरुख खान, जिस पर किंग्स इलेवन पंजाब ने लुटाए करोड़ों
  • पंजाब की टीम से खेलता नजर आएगा युवा खिलाड़ी

आईपीएल 2021 की नीलामी में काफी कुछ दिलचस्प होता नजर आया है। इस नीलामी के दौरान एक नाम ऐसा भी गूंजा तब वहां मौजूद सभी लोगों को चेहरों पर मुस्कान आ गई। नाम था- शाहरुख खान। दरअसल, हम बॉलीवुड के सुपरस्टार व कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान की बात नहीं कर रहे हैं। बल्कि ये शाहरुख एक क्रिकेटर हैं जिनको प्रिटी जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Punjab Kings) ने अच्छी रकम पर खरीद लिया है।

क्रिकेटर शाहरुख खान का बेस प्राइज (आधार मूल्य) 20 लाख रुपये था। वो पहली बार आईपीएल में खेलने की उम्मीद लगाए बैठे थे। बोली शुरू हुई और नए नाम के साथ नीलामी में उतरने वाली पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी के लिए अंत तक बोली लगाते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल करके ही दम लिया। शाहरुख को 5 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा गया। इस खरीद के बाद टीम की सह-मालिक प्रिटी जिंटा के चेहरे पर मुस्कान नजर आई।

कौन हैं शाहरुख खान?

इस 25 वर्षीय क्रिकेटर का पूरा नाम मसूद शाहरुख खान है। बताया जाता है कि उनका नाम बॉलीवुड स्टार के नाम पर ही रखा गया था। इस खिलाड़ी का जन्म चेन्नई में 27 मई 1995 को हुआ था। वो दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने फरवरी 2014 में तमिल नाडु के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए अपने लिस्ट-ए करियर का आगाज किया था।

उसके बाद 2018-19 में शाहरुख ने रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का आगाज किया। उन्होंने अब तक 5 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 231 रन बनाए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में उन्होंने 31 मैचों में 293 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर