केएल राहुल ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द, जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे में हुए फ्लॉप

KL Rahul flop performance against Zimbabwe: भारतीय टीम के कप्‍तान केएल राहुल जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे में ओपनिंग करने आए, लेकिन उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से निराश किया। केएल राहुल के लिए एशिया कप से पहले फॉर्म में आना जरूरी है।

KL Rahul
केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे में की पारी की शुरूआत
  • केएल राहुल 5 गेंदों में केवल एक रन बनाकर हुए आउट
  • केएल राहुल को पहले वनडे में बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था

हरारे: भारतीय टीम के कप्‍तान केएल राहुल ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे में पारी की शुरूआत की, लेकिन उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से निराश किया। राहुल केवल 5 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय कप्‍तान को विक्‍टर एनयोची ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके पवेलियन की राह दिखाई। केएल राहुल ने करीब तीन महीने बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की। पहले वनडे में राहुल को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था। तब भारत ने बिना विकेट गवाएं 190 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया था।

केएल राहुल भारतीय टीम के अहम सदस्‍य हैं और एशिया कप से पहले उनका फॉर्म में लौटना जरूरी है। राहुल का जिंबाब्‍वे दौरे पर चयन इसी सोच के साथ किया गया था कि उन्‍हें क्रीज पर समय बिताने का अच्‍छा समय मिल जाएगा। जब पहले वनडे में राहुल को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला तो दूसरे वनडे में वह शिखर धवन का साथ देने उतरे। भारतीय टीम दूसरे वनडे में 162 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी है। 

शुभमन गिल ने पिछले चार वनडे में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन राहुल को बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास देना जरूरी था, इसे ध्‍यान रखते हुए वह तीसरे क्रम पर बल्‍लेबाजी करने उतरे। राहुल भी भारत के लिए कई क्रमों पर बल्‍लेबाजी कर चुके हैं। वो आज मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके और दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

फैंस और विशेषज्ञों को राहुल से बड़ी पारी की उम्‍मीद है ताकि उनकी फॉर्म और फिटनेस को लेकर हो रही चिंताएं दूर हो, लेकिन दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने सभी को निराश कर दिया। एशिया कप में कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने केएल राहुल ही आएंगे। अब देखना होगा कि राहुल तीसरे वनडे में अपना फॉर्म पा पाते हैं या फिर टीम इंडिया का सिरदर्द बनेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर