टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले स्‍कॉटलैंड को लगा तगड़ा झटका, पूर्व कप्‍तान ने टी20 प्रारूप से की संन्‍यास की घोषणा

Kyle Coetzer retires from T20Is: स्‍कॉटलैंड के पूर्व कप्‍तान काइल कोएत्‍जर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। कोएत्‍जर ने स्‍कॉटलैंड के लिए 70 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 6 अर्धशतक की मदद से 1495 रन बनाए हैं।

Kyle Coetzer
काइल कोएत्‍जर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • काइल कोएत्‍जर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्‍यास
  • कोएत्‍जर ने 70 टी20 इंटरनेशनल मैचों में स्‍कॉटलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया
  • कोएत्‍जर ने कहा कि वो अपने परिवार के साथ ज्‍यादा समय बिताने पर ध्‍यान देंगे

एडिनबर्ग: स्‍कॉटलैंड के पूर्व कप्‍तान काइल कोएत्‍जर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। कोएत्‍जर ने हाल ही में यूएई के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप लीग 2 ट्राई सीरीज के मैच के बाद कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था। इसके बाद रिची बेरिंगटन को कप्‍तान बनाया गया। दशक के आईसीसी पुरुष सहायक क्रिकेटर कोएत्‍जर ने अब फटाफट प्रारूप से संन्‍यास लेने का फैसला किया है। उन्‍होंने यूएई और ओमान की मेजबानी में संपन्‍न 2021 आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप में स्‍कॉटलैंड की कप्‍तानी की थी।

कोएत्‍जर ने एक बयान में कहा, 'क्रिकेट स्‍कॉटलैंड और हेड कोच से विचार-विमर्श के बाद मैंने संन्‍यास लेने का फैसला लिया है। टीम को आगामी टी20 कार्यक्रम और टी20 वर्ल्‍ड कप में किसी अन्‍य खिलाड़ी से ज्‍यादा लाभ मिलेगा। पिछले वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेना और अपने देश का नेतृत्‍व करना सम्‍मान की बात रही। इस बार स्‍कॉटलैंड को क्‍वालीफाई कराने में मदद करके खुश हूं। टीम को किसी भी तरह मेरी जरूरत हो, उसे निभाने में मुझे खुशी होगी।'

कोएत्‍जर ने आगे कहा कि वो अपने परिवार के साथ ज्‍यादा समय बिताने पर ध्‍यान देंगे, जो टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से संन्‍यास लेने से संभव होगा। उन्‍होंने कहा, 'निजी तौर पर मेरा ध्‍यान अपने परिवार के साथ ज्‍यादा समय बिताने पर है। मेरी दो बेटियां हैं और मुझे अपने कोचिंग करियर पर भी ध्‍यान देना है। इसके लिए मुझे अब ज्‍यादा समय मिलेगा। मगर सबसे बड़ी बात, टीम के लिए क्‍या बेहतर है, उस दिशा में आगे बढ़ना जरूरी है।' कोएत्‍जर ने 70 टी20 इंटरनेशनल मैचों में स्‍कॉटलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें 6 अर्धशतकों की मदद से 1495 रन बनाए। उन्‍होंने इनमें से 41 मुकाबलों में टीम की कप्‍तानी की, जिसमें से 20 में जीत मिली।

काइल कोएत्‍जर अब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। स्‍कॉटलैंड दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भी न्‍यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। स्‍कॉटलैंड ने सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है, जिसकी शुरूआत 27 जुलाई को होगी। सभी मुकाबले एडिनबर्ग में खेले जाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर