आईपीएल से पहले वेस्टइंडीज में गरज पड़े ये 2 धुरंधर, विरोधी टीम की धज्जियां उड़ाईं

Trinbago Knight Riders: सीपीएल 2020 में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स चौथी बार चैंपियन बना। इस साल टीम का प्रदर्शन विशेष रहा क्‍योंकि किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व में नाइटराइडर्स ने सभी 12 मैच जीतकर खिताब हासिल किया।

trinbago knight riders
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स 
मुख्य बातें
  • ट्रिनबोना नाइटराइडर्स बना सीपीएल 2020 का चैंपियन
  • लेंडल सिमंस को शानदार बल्‍लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • किरोन पोलार्ड को टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का बुखास फैंस के सिर 19 सितंबर से चढ़ने को तैयार है। कोरोना वायरस महामारी के कारण दो बार स्‍थगित होने के बाद आखिरकार आईपीएल इस साल यूएई में शुरू होने जा रहा है। इससे पहले कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) का समापन गुरुवार को हुआ, जिसमें ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने चौथी बार खिताब जीता। इस साल ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए जीत और भी खास रही क्‍योंकि किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व में उसने लगातार 12 मैच जीतते हुए खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने गुरुवार को त्रिनिदाद में खेले गए फाइनल में सेंट लूसिया जुक्‍स को 11 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात देकर खिताब जीता। सेंट लूसिया जुक्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकारा, लेकिन पूरी टीम 19.1 ओवर में 154 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स से 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के ओपनर लेंडल सिमंस ने फाइनल में सिर्फ 49 गेंदों में 8 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेली और उन्‍हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिमंस को बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डैरेन ब्रावो का शानदार साथ मिला, जिन्‍होंने 47 गेंदों में दो चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की बल्‍ले-बल्‍ले

आईपीएल से पहले सीपीएल में दो धुरंधरों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा दी। ये खिलाड़ी हैं ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के कप्‍तान किरोन पोलार्ड और ओपनर लेंडल सिमंस। उल्‍लेखनीय है कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और अब फ्रेंचाइजी को उम्‍मीद होगी कि सीपीएल के समान ही दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी धमाका करेंगे। लेंडल सिमंस ने फाइनल में नाबाद 84 रन की मैच‍ विजयी पारी खेली। वहीं कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने फाइनल में चार विकेट चटकाकर सेंट लूसिया जुक्‍स को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक दिया।

लेंडल सिमंस ने सीपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सिमंस ने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की। क्रिस गेल ने सीपीएल के 76 मैचों में चार शतक और 13 अर्धशतकों की मदद से 2354 रन बनाए थे। वहीं लेंडल सिमंस ने 82 मैचों में 18 अर्धशतकों की मदद से गेल को पीछे छोड़ा। इसके अलावा सिमंस सीपीएल 2020 में भी सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे। उन्‍होंने इस सीजन में कुल 11 मैचों में 356 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 96 रन रहा।

पोलार्ड बने प्‍लेयर ऑफ द सीरीज

वहीं मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड ने भी सीपीएल 2020 में विरोधी टीम की धज्जियां उड़ाईं। पोलार्ड ने सीपीएल 2020 में 12 मैचों में 207 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। पोलार्ड ने समय-समय पर कई छोटी, लेकिन आक्रामक पारियां खेलकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा पोलार्ड ने 12 मैचों में 8 विकेट चटकाए, जिसमें फाइनल का धाकड़ प्रदर्शन शामिल है। इन दोनों खिलाड़‍ियों ने विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ाई और अब आईपीएल में अपना करिश्‍मा बिखेरने को बेकरार हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर