'टीम को बर्बाद करना बहुत आसान है': भारतीय सेलेक्टर्स के इस फैसले पर भड़क उठा दिग्गज पूर्व क्रिकेटर

Former cricketer Madan Lal lashes out on selectors: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मदन लाल ने बीसीसीआई की चयन समिति को लताड़ लगाते हुए बड़ी बात कह डाली है।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल चयनकर्ताओं पर भड़के
  • विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के फैसले पर जताई नाराजगी
  • रोहित शर्मा हैं अब टीम इंडिया के टी20 और वनडेे कप्तान

जब बीसीसीआई की चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया तो उसके साथ कुछ चौंकाने वाले फैसले सामने आए। वनडे टीम का ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन चयनकर्ताओं ने ये जरूर साफ कर दिया कि विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया जाता है और अब नए सीमित ओवर क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा होंगे। ये फैसला सामने आया तो क्रिकेट जगत में भी तेजी से चर्चा शुरू हो गई और लगातार जारी भी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल चयनकर्ताओं के फसले से नाराज नजर आए।

पूर्व भारतीय दिग्गज मदन लाल चयनकर्ताओं के इस फैसले से नाखुश दिखे और उन्होंने चयनकर्ताओं से सवाल पूछा कि आखिर किस कारण से विराट कोहली को उनके पद से हटाया गया है। उनका कहना है कि आखिर विराट कोहली को हटाने का क्या तुक था जबकि भारतीय क्रिकेट टीम बहुत सफल होती नजर आ रही थी।

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के ऑलरांडर मदन लाल ने 'मिड-डे' से बातचीत के दौरान  कहा, "मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं ने इसके बारे में क्या सोचा है, लेकिन जब वो अच्छे नतीजे दे रहा है, तो आकिरकार उनको क्यों हटाया। मैं टी20 के बारे में समझ सकता हूं (विराट ने खुद कप्तानी छोड़ी) क्योंकि काफी क्रिकेट हो रहा है और एक कप्तान सभी प्रारूपों पर ध्यान नहीं दे सकता। लेकिन अगर आप सफल हैं और फिर भी हटाया जाएगा तो उसको चुभेगा तो है ही। मुझे लगता था कि कोहली 2023 वनडे विश्व कप तक कप्तान रह सकते थे। टीम को बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन उसको बर्बाद करना आसान।"

 इस पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने आगे कहा, "मुझे नहीं समझ आता कि कंफ्यूजन क्या था। हर कप्तान का अलग तरीका होता है, किस बात का असमंजस था। टेस्ट और सीमित ओवर में कप्तानी का अंदाज बदलेगा ही। विराट और रोहित दोनों की कप्तानी का अपना-अपना तरीका है। एमएस धोनी का भी अपना स्टाइल था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेशेवर तरीका अहम हो जाता है और निरंतर प्रदर्शन करना।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर