मौका मिलते ही माइकल वॉन ने टीम इंडिया की खिल्ली उड़ाई, दिया इस तरह का बयान

Michael Vaughan on Team India's loss in Chennai test: आए दिन भारतीय टीम की आलोचना करने वाले माइकल वॉन को एक बार फिर मौका मिल गया जब चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने हरा दिया।

Michael Vaughan criticise Indian cricket team
माइकल वॉन ने टीम इंडिया की आलोचना की  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 227 रनों से शिकस्त दी
  • मैच को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दिया बयान
  • वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम की आलोचना की

नई दिल्लीः इंग्लैंड ने चेन्नई टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम को 227 रनों से करारी शिकस्त दी, तो इससे उन सभी आलोचकों को मौका मिल गया जो आए दिन टीम इंडिया की खामियां निकालने का इंतजार करते रहते हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर आते हैं और वो ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ते जब भारतीय टीम या कुछ भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना करने को मिले। इस बार भी कुछ वैसा ही हुआ है।

चेन्नई टेस्ट में जो रूट के रिकॉर्डतोड़ दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी से ही अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। उन्होंने इस पारी में 578 रन बनाते हुए भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया था। इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और टीम इंडिया को उसकी दो पारियों में 337 और 192 रनों पर समेटते हुए मैच अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली।

भारतीय टीम के सामने अंतिम पारी में 420 रनों का लक्ष्य था जिसे वो अपने ही मैदान पर हासिल नहीं कर सके और 227 रनों से मैच गंवा दिया। ये भारतीय जमीन पर इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत साबित हुई जिससे पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी माइकल वॉन भी बेहद खुश दिखे और उन्हें टीम इंडिया पर भड़ास निकालने का मौका मिल गया। वॉन ने खासतौर पर भारतीय बल्लेबाजों पर निशाना साधा।

माइकल वॉन ने 'क्रिकबज' से कहा, "कुछ सकारात्मक नहीं दिख रहा जब एक भी भारतीय बल्लेबाज अपने ही मैदान व घरेलू हालातों में शतक नहीं जड़ सका। मुझे नहीं याद कि आखिरी बार ऐसा कब हुआ था।"

इस पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने आगे कहा, "पहली पारी में भारत द्वारा बनाए गए 337 रन नाकाफी थे। उन्हें 450 तक तो पहुंचना चाहिए था। उससे गेम बन सकता था। कम से कम उससे ड्रॉ के आसार तो बनाए जा सकते थे। लेकिन वे इतने सस्ते में आउट हो गए। भारतीय बैटिंग लाइन-अप के लिए ये काफी नहीं है।" भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई के मैदान पर 13 फरवरी से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर