'इस प्लेयर के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा', माइकल वॉन ने भारत के नए कप्तान पर कही चौंकाने वाली बात

क्रिकेट
भाषा
Updated May 30, 2022 | 17:52 IST

Michael Vaughan on Hardik Pandya: पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने भारत के नए कप्तान को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि वह हार्दिक पांड्या के अलावा किसी भी नाम पर गौर नही करेंगे।

Michael Vaughan
माइकल वॉन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 फाइनल
  • गुजरात ने राजस्थान को हराकर खिताब जीता
  • गुजरात का नेतृत्व ऑलराउंडर हार्दिक ने किया

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटन्स को अपनी अगुआई में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जिताने के बाद भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के नाम की वकालत की है। हार्दिक ने पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाने के अलावा 34 रन की उम्दा पारी खेली जिससे टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2022 का खिताब जीता।

'भारत को नए कप्तान की जरूरत है तो...'

वॉन ने ट्वीट किया, ‘‘नई फ्रेंचाइजी की शानदार उपलब्धि... अगर भारत को अगले कुछ वर्षों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पांड्या के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा। शानदार काम किया गुजरात। आईपीएल 2022।’’ रोहित शर्मा अभी तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं। उन्होंने विराट कोहली से यह जिम्मेदारी ली है। हार्दिक के नेतृत्व कौशल की सराहना कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने की है जिनमें सुनील गावस्कर और टाइटंस टीम के मार्गदर्शक गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं।

हार्दिक ने फाइनल में किया शानदार प्रदर्शन

हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 487 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए। फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत टाइटंस ने रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन के स्कोर पर रोक दिया। हार्दिक ने 34 रन की अहम पारी भी खेली जिसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 45) और डेविड मिलर (नाबाद 32) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। टाइटंस ने 18.1 ओवर में जीत दर्ज की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर