'शोएब मलिक को संन्‍यास लेने का कहा था, पता था उसकी इज्‍जत नहीं होगी', पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा

Shoaib Malik snub from T20 World Cup: अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने पाकिस्‍तान के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर 2021 में खेला था। इस साल मलिक को एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप टीम में जगह नहीं मिली।

Shoaib Malik
शोएब मलिक 
मुख्य बातें
  • शोएब मलिक को टी20 वर्ल्‍ड कप में जगह नहीं मिली
  • शोएब मलिक न पाकिस्‍तान के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर 2021 में खेला था
  • मोहम्‍मद हफीज ने शोएब मलिक के बारे में बड़ा खुलासा किया है

लाहौर: अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक के साथ जिस तरह का बर्ताव हो रहा है, उससे पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्‍मद हफीज जरा भी खुश नहीं हैं। 40 साल के शोएब मलिक को पहले एशिया कप 2022 के लिए टीम में जगह नहीं मिली और इसके बाद उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड से भी बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया। इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन अक्‍टूबर-नवंबर में होना है। हफीज ने मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने शानदार फिटनेस बना रखी है और दो दशक के ऊपर से शीर्ष स्‍तर की क्रिकेट खेल रहे हैं।

हफीज के हवाले से क्रिकेट पाकिस्‍तान ने कहा, 'मलिक ने पाकिस्‍तान के लिए करीब 21-22 साल से अपना सर्वश्रेष्‍ठ दिया है और इतने लंबे समय तक फिटनेस बरकरार रखना शानदार है।' याद हो कि इस साल जनवरी में हफीज ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की थी। दिग्‍गज हफीज ने कहा कि उन्‍होंने मलिक को भी तब संन्‍यास लेने की सलाह दी थी।

मोहम्‍मद हफीज ने कहा, 'जब मैंने संन्‍यास लिया, तब मैंने मलिक को भी अपने जूते टांगने को कहा था क्‍योंकि मैं जानता था कि उसकी इज्‍जत नहीं होगी क्‍योंकि मेरे मामले में भी ऐसा ही कुछ था। मेरी समझ थी कि वो एक आखिरी बार कुछ करिश्‍मा करना चाहता था, लेकिन क्रिकेट इस तरह का दैत्‍य है।' 2019 में मल‍िक ने वर्ल्‍ड कप में आखिरी बार पाकिस्‍तान का वनडे प्रारूप में प्रतिनिधित्‍व किया था। हफीज भी उस टूर्नामेंट का हिस्‍सा थे। उनका मानना है कि पीसीबी को तीन साल पहले मलिक के लिए विदाई मैच आयोजित कराना चाहिए था।

हफीज ने कहा, 'दुर्भाग्‍यवश जब मलिक ने वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी, तब विदाई मैच नहीं दिया गया था। उनकी सेवाओं का एहसास करते हुए यह दिया जाना चाहिए था। जब किसी को विदाई देना होती है तो हमारा प्रबंधन हमेशा पीछे रह जाता है।' याद दिला दें कि शोएब मलिक ने 1999 में अपना डेब्‍यू किया था और नवंबर 2021 में अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था। उन्‍होंने 35 टेस्‍ट, 287 वनडे और 124 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 1898, 7534 और 2435 रन बनाए। इस दौरान मलिक ने 12 शतक व 61 अर्धशतक जमाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर