पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज का एक्‍शन अवैध पाया गया, इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी पर लग गई रोक

Mohammad Hasnain bowling action found illegal: पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन के गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट बीबीएल के दौरान की गई थी। लाहौर में आईसीसी से मान्‍यता प्राप्‍त परीक्षण केंद्र में उनके गेंदबाजी एक्‍शन को अवैध करार दिया।

mohammad hasnain
मोहम्‍मद हसनैन 
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन का गेंदबाजी एक्‍शन अवैध पाया गया
  • मोहम्‍मद हसनैन के गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट बीबीएल के दौरान की गई थी
  • हसनैन को इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है

लाहौर: पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन के इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी गई है। लाहौर में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद से मान्‍यता प्राप्‍त परीक्षण केंद्र में हसनैन के गेंदबाजी एक्‍शन को अवैध पाया गया है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने हसनैन के गेंदबाजी एक्‍शन के परीक्षण के बाद उनके बारे में एक बयान जारी किया है। याद हो कि बिग बैश लीग में उनके गेंदबाजी एक्‍शन के खिलाफ रिपोर्ट की गई थी।

एक आधिकारिक विज्ञिप्‍त में कहा गया कि पीसीबी को मोहम्‍मद हसनैन के परीक्षण पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से एक औपचारिक और विस्‍तृत रिपोर्ट मिली। इसके बताया गया कि गुड लेंथ गेंद, फुल लेंथ गेंद, धीमी बाउंसर और बाउंसर के लिए उनकी कोहली 15-डिग्री सीमा से ज्‍यादा घूम रही है। इसमें आगे कहा गया कि पीसीबी ने अपने गेंदबाजी विशेषज्ञों से रिपोर्ट पर चर्चा की और उन्‍हें विश्‍वास है कि इस समस्‍या का समाधान किया जाएगा।

पीसीबी एक गेंदबाजी सलाहकार नियुक्‍त करेगा, जो मोहम्‍मद हसनैन के गेंदबाजी एक्‍शन पर साथ काम कर सके ताकि सुधार हो। पीसीबी ने साथ ही बताया कि हसनैन को मौजूदा पीएसएल में हिस्‍सा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस समय का उपयोग करके हसनैन अपने गेंदबाजी एक्‍शन को सुधारने पर काम करेंगे।

पीसीबी ने कहा कि युवा तेज गेंदबाज हसनैन देश के क्रिकेट के लिए काफी अहम हैं क्‍योंकि वह लगातार 145 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम है और ऐसा काम कम ही गेंदबाज कर पाते हैं। हसनैन के भविष्‍य को देखते हुए पीसीबी ने पीएसएल 2022 तकनीकी समिति की सिफारिश पर फैसला किया है कि उन्‍हें पाकिस्‍तान सुपर लीग में हिस्‍सा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसकी जगह हसनैन गेंदबाजी सलाहकार के साथ अपने गेंदबाजी एक्‍शन को सुधारने पर काम करेंगे। हसनैन जल्‍द से जल्‍द इंटरनेशनल गेंदबाजी में वापसी कर सके, यहीं बोर्ड ने उम्‍मीद रखी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर