"हम एक परिवार हैं", मोहम्‍मद रिजवान ने 'हमारे विराट कोहली' कमेंट को विस्‍तार से समझाया

Mohammad Rizwan on our Virat Kohli comment: पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि उनके जैसे क्रिकेटर्स व अन्‍य भारतीय खिलाड़ी परिवार का एक‍ हिस्‍सा हैं। रिजवान ने कोहली और एमएस धोनी से पहली बार मुलाकात को भी याद किया।

Virat Kohli hugged Mohammad Rizwan
विराट कोहली और मोहम्‍मद रिजवान 
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद रिजवान ने भारतीय बल्‍लेबाजी आइकॉन को हमारा विराट कोहली करार दिया
  • रिजवान ने 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान कोहली से पहली मुलाकात को याद किया
  • रिजवान ने काउंटी के समय की बात भी की, जहां वो चेतेश्‍वर पुजारा के साथी थे

नई दिल्‍ली: मोहम्‍मद रिजवान ने पिछले कुछ समय में अपने आप को सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर्स बल्‍लेबाज के रूप में स्‍थापित किया है। उन्‍होंने 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई और कप्‍तान बाबर आजम के साथ उपयोगी ओपनिंग जोड़ी बनाई। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के खिलाफ बाबर और रिजवान ने 152 रन की अविजित साझेदारी करके पाकिस्‍तान को 10 विकेट की यादगार जीत दिलाई थी।

यह पाकिस्‍तान की विश्‍व कप इतिहास में भारत पर पहली जीत भी थी। भारत को बाद में न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली थी और वह नॉकआउट चरण में जगह नहीं बना पाया था। भारत के खिलाफ मुकाबले को याद करते हुए रिजवान ने बताया कि एमएस धोनी और विराट कोहली से पहली बार मिलने का क्‍या अनुभव था। पाकिस्‍तानी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने भारतीय खिलाड़‍ियों की तारीफ की, जिन्‍होंने उनके प्रति काफी प्‍यार और लगाव दर्शाया। 30 साल के रिजवान ने सभी क्रिकेटरों को एक परिवार करार दिया और उनके वायरल कमेंट हमारे विराट कोहली को समझाया भी।

रिजवान ने कहा, 'वो पहला मौका था जब मैं कोहली से मिला था। मैंने उनके बारे में जो सुन रखा था, जैसे अन्‍य खिलाड़‍ियों ने बताया था कि विराट बहुत आक्रामक हैं। मगर जिस तरह वो मैच से पहले और बाद में मुझसे मिले, वो शानदार था। अगर मैंने कहा- वो हमारे विराट कोहली हैं, तो इसलिए क्‍योंकि हम एक परिवार हैं। निश्चित ही जब हम मैदान में आते हैं तो कोई स्‍टार नहीं होता।'

रिजवान ने वहीद खान के यूट्यूब शो क्रिकेट बाज पर बातचीत में कहा, 'मैदान में हमारे बीच कोई भाईचारा या कुछ नहीं होता। मगर मैदान के बाहर जब हम कोहली से मिले और हमारे कुछ खिलाड़‍ियों ने एमएस धोनी से भी मुलाकात की। हम काफी प्‍यार और लगाव के साथ मिले। कुछ भी अलग नहीं था।' भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ अपने रिश्‍ते के बारे में बातचीत करते हुए रिजवान ने काउंटी क्रिकेट के बारे में भी बताया, जहां वो चेतेश्‍वर पुजारा के ससेक्‍स में टीम के साथी थे। पाकिस्‍तानी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने बताया कि वो पुजारा को काफी छेड़ते थे, जो उनके मजाक पर काफी हंसते थे।

रिजवान ने कहा, 'काउंटी क्रिकेट में पुजारा मेरे साथ थे। विश्‍वास कीजिए, हम काफी प्‍यार से रहे। मैं तो उनमें से एक था, जो उन्‍हें परेशान करता था। वो लगातार हंसते थे। यही हाल विराट कोहली का भी था। जब मैं उनसे पहली बार मिला तो काफी प्‍यार और चहेतापन था।' भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब 23 अक्‍टूबर को टी20 वर्ल्‍ड कप में मुकाबला होगा। यह मैच मेलबर्न के मैदान पर होगा। दोनों देशों के बीच इससे पहले एशिया कप में भिड़ंत होने की उम्‍मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर