इस अनचाहे रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले दुनिया के चौथे कप्तान बने मोमिनुल हक

Mominul Haque record: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चटगांव टेस्ट में ऐसा क्या हुआ, आइए जानते हैं।

Mominul Haque
Mominul Haque  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट मैच
  • चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड
  • मोमिनुल हक कभी इस आंकड़े को याद करना नहीं चाहेंगे

नई दिल्लीः बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने चटगांव टेस्ट में कुछ ऐसा कमाल किया, जो शुरुआत में तो कमाल दिखा लेकिन बाद में वो उनके लिए एक अनचाहा रिकॉर्ड बन गया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम को इस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट से शिकस्त मिली। मैच में मोमिनुल हक स्टार बन सकते थे लेकिन काइल मायर्स (नाबाद 210) के दोहरे शतक ने सब कुछ पलटकर रख दिया।

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दूसरी पारी में 115 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट पर 223 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके साथ ही बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 395 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोते हुए शानदार अंदाज में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया क्योंकि काइल मायर्स ने नाबाद 210 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश को पस्त कर दिया।

मोमिनुल के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

इसके साथ ही मोमिनुल हक के नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वो विश्व क्रिकेट में चौथे ऐसे कप्तान बन गए जिसने टेस्ट में शतक जड़कर पारी घोषित की और उसके बावजूद उनकी टीम हार गई। इन चार खिलाड़ियों के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

1. अर्जुन रणतुंगा - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ - कोलंबो (1992)

2. फाफ डुप्लेसिस - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ - एडिलेड (2016)

3. मुश्फिकुर रहीम - न्यूजीलैंड के खिलाफ - वेलिंग्टन (2017)

4. मोमिनुल हक - वेस्टइंडीज के खिलाफ - चटगांव (2021)

मोमिनुल हक ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक जड़ा जिसके साथ ही अब वो बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि ये मैच उनके लिए यादगार नहीं बन पाया और वो हीरो बनते-बनते विलेन बन गए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर