IPL Auction: नीलामी में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स पर रहेंगी सबकी नजरें, जानिए कौन होगा निशाने पर

CSK, IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 की नीलामी में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी। चेन्नई सुपर किंग्स और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की क्या रणनीति होगी ये बड़ा सवाल है।

MS Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स पर रहेंगी नजरें
  • पिछले साल फ्लॉप शो के बाद इस बार टीम को मजबूत करना चाहेंगे महेंद्र सिंह धोनी
  • आईपीएल नीलामी में खिलाड़ी खरीदने के लिए मजबूत रणनीति के साथ उतरेंगे

नई दिल्लीः आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को आयोजित होनी है। इस नीलामी में जिस एक टीम पर सबसे ज्यादा निगाहें टिकी होंगी, वो है चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)। यूएई में खेले गए पिछले आईपीएल सीजन में उनका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा था, जिसको सुधारने के लिए फ्रेंचाइजी व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम में कुछ मजबूत नाम जोड़ना चाहेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अपनी टीम में युवाओं के बजाय अनुभव को अहमियत दी है। इसका उदाहरण रॉबिन उथप्पा हैं जिन्होंने कम से कम पांच सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन ट्रेडिंग विंडो के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स से पूर्ण-नकद करार के तहत लिया।

फ्रेंचाइजी के करीबी एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘धोनी किस तरह के खिलाड़ी चुनते हैं, यह देखना होगा। हमेशा उन्हीं खिलाड़ियों को दबाव भरे हालात से निपटने का अनुभव होता है जो मध्यम स्तर के सीनियर खिलाड़ी होते हैं। यह मायने नहीं रखता कि क्रिकेट जगत में बतौर खिलाड़ी उसका रूतबा कैसा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘केवल एक बार ही केदार जाधव के साथ उनकी उम्मीदें सटीक नहीं बैठीं। या फिर वह थोड़े सीनियर खिलाड़ियों को पसंद करते हैं और जिन्हें मैच की जानकारी भी हो।’’

मध्यक्रम में बिग हिटर शामिल करना चाहेंगे

इसलिये चेन्नई के पास छह स्थान भरने के लिये 20 करोड़ (19.90 करोड़) रूपये हैं और धोनी मध्यक्रम में खुद की, सुरेश रैना और फाफ डु प्लेसिस की मदद के लिये किसी बिग हिटर को शामिल करना चाहेंगे।

चेन्नई ने इन खिलाड़ियों को खुद से अलग किया था

हरभजन सिंह, केदार जाधव, मोनू कुमार सिंह, पीयूष चावला, शेन वॉटसन और मुरली विजय।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार इन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है

महेंद्र सिंह धोनी, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, रुतुराज गायकवाड़, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, शार्दुल ठाकुर, आर साईं किशोर, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर और एन जगदीसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर