भारत के 5 सबसे अमीर खिलाड़ी, जिनकी संपत्ति के बारे में जानकर उड़ जाएंगे होश

खिलाड़ियों के बल्लेबाजी को देखने के साथ ही लोग उनकी पर्सनल लाइफ और उनकी प्रॉपर्टी के बारे में भी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। अगर आपसे यह सवाल पूछा जाए कि सबसे अमीर भारतीय खिलाड़ी कौन-कौन से हैं तो क्या आप पांच खिलाड़ियों का नाम बता सकते हैं? अगर नहीं तो आप इसे जानने के लिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

richest indian player
Top 5 richest cricketers  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इन 5 क्रिकेटर्स पर होती है पैसों की बारिश
  • करोड़ों के मालिक हैं ये 5 खिलाड़ी
  • विज्ञापनों की लगी रहती है भरमार

क्रिकेट को पसंद करने वालों की कमी नहीं है और फैंस खेल और खिलाड़ियों दोनों के ही दीवाने होते हैं। इस खेल में नाम और रुतबा तो है ही, इसके साथ ही पैसा भी अथाह है। खिलाड़ियों के बल्लेबाजी को देखने के साथ ही लोग उनकी पर्सनल लाइफ और उनकी प्रॉपर्टी के बारे में भी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। अगर आपसे यह सवाल पूछा जाए कि सबसे अमीर भारतीय खिलाड़ी कौन-कौन से हैं तो क्या आप पांच खिलाड़ियों का नाम बता सकते हैं? अगर नहीं तो आप इसे जानने के लिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।
 
मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सचिन तेंदुलकर का, जिन्हे लोग मास्टर ब्लास्टर के नाम से जानते हैं। इन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति 1 हजार करोड़ रुपए के ऊपर है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस खिलाड़ी ने तो काफी पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया था तो फिर इनके पास इतनी संपत्ति कैसे है? सचिन को कई विज्ञापन का स्पॉन्सर बनाया गया है इसलिए उनकी कमाई सबसे अधिक है।

दूसरे नंबर पर धोनी का नाम 

वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम शामिल होता है टीम इंडिया के धाकड़ विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी का, जिनको भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे अधिक लोकप्रियता और दौलत, शोहरत मिली। लेकिन संपत्ति के मामले में धोनी का नाम दूसरे नंबर पर आता है। धोनी के पास 700 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है। इनके पास भी कई विज्ञापनों का कतार लगी रहती है, जिससे उनकी अच्छी खासी आमदनी भी हो जाती है।

तीसरे नंबर पर विराट कोहली 

विराट कोहली नाम ऐसा है, जिसे आज का बच्चा बच्चा पसंद करता है। किंग कोहली के पास 600 करोड़ से अधिक संपत्ति है। बता दें कि ये स्टाइलिश क्रिकेटर फैशन ब्रांड रॉन्ग कंपनी के मालिक तो हैं ही, इसके साथ ही उनकी पार्टनरशिप प्यूमा के साथ भी है। यही नहीं बल्कि विराट खिलाड़ी पर समय-समय पर महंगे विज्ञापनों की भी बारिश होती ही रहती है।

सौरभ गांगुली का है चौथा नंबर

अब बात करते हैं सौरभ गांगुली की, जिन्हें एक क्रिकेटर के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। भारतीय टीम के इस धुरंधर खिलाड़ी को लोग “दादा” के नाम से बुलाते हैं। सौरभ गांगुली भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष हैं, जिनकी कुल संपत्ति 400 करोड़ से ज्यादा है।

पांचवे नंबर पर आते हैं वीरेंद्र सहवाग 

अगर बात करें वीरेंद्र सहवाग की तो ये भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से जाने जाते हैं। उनका नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आता है। इन्होंने नाम शोहरत के अलावा काफी आमदनी भी इकट्ठा की है। सहवाग की कुल संपत्ति 200 करोड़ के ऊपर मानी जाती है। सहवाग कई ब्रांड के साथ जुड़े हुए हैं इनके पास भी विज्ञापनों की लाइन लगी रहती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर