जीत की मंजिल तक पहुंचते-पहुंचते लड़खड़ा गई आयरलैंड, पहले वनडे में नीदरलैंड्स ने 1 रन से दी मात

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 02, 2021 | 22:51 IST

Netherlands vs Ireland 1st ODI: नीदरलैंड्स ने आयरलैंड के खिलाफ पहला वनडे अपने नाम कर लिया है। नीदरलैंड ने करीबी मुकाबले में एक रन से जीत हासिल की।

Netherlands vs Ireland 1st ODI
नीदरलैंड्स बनाम आयरलैंड पहला वनडे 
मुख्य बातें
  • नीदरलैंड्स तीन मैचों की वनडे सीरीज में बढ़त बना ली है
  • नीदरलैंड्स ने पहले वनडे में आयरलैंड को हरा दिया है
  • कम स्कोर वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा

उत्रेच्ट: निचले क्रम के बल्लेबाज टिम वान डेर गुगटेन (49) रन की पारी के बाद कप्तान पीटर सीलार (3/27) की शानदार गेंदबाजी के दम पर नीदरलैंड ने यहां स्पोर्टपार्क मार्सचाल्करवीर्ड स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड को एक रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

50 ओवर में194 रन ही बना सकी आयरलैंड

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुगटेन के 53 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 49 रन के दम पर 50 ओवर में 195 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम पॉल स्ट्रिलिंग के 112 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे 69 रनों की पारी के बावजूद 50 ओवर में नौ विकेट पर 194 रन ही बना सकी।

आयरलैंड की पारी में स्टर्लिग के अलावा सिमी सिंह ने 45, एंडी मैकब्राइन ने 17 और जॉर्ज डोकरेल ने 11 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक नहीं पहुंच सका। नीदरलैंड की तरफ से सीलार के अलावा लोगन वान बीक ने दो विकेट लिया जबकि फ्रेड क्लासेन, ब्रैंडन ग्लोवर और गुगटेन ने एक-एक विकेट लिए।

ओदुउद और साकिब ने 23-23 रन बनाए

इससे पहले, नीदरलैंड की पारी में गुगटेन के अलावा मैक्स ओदुउद ने 23, साकिब जुलफिकर ने 23, बास डी लिडे ने 21, स्टीफन माइबर्ग ने 20 और लोगन वान बीक ने 29 रन बनाए जबकि ब्रैंडन ग्लोवर दो रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की ओर से क्रैग यंग और जोशुआ लिटल ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि सिमी सिंह और एंडी मैकब्राइन ने एक-एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर