न्यूजीलैंड की एक बड़ी मुश्किल हुई हल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलेगा धाकड़ तेज गेंदबाज

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 07, 2021 | 14:13 IST

Trent Boult in New Zealand vs England 2nd Test: न्यूजीलैंड की एक बड़ी मुश्किल हल हो गई है। धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के दूसरे टेस्ट में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

New Zealand
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड-न्यूजीलैंड का दूसरा टेस्ट 10 जून से शूरू होगा
  • आखिरी टेस्ट में स्टार गेंदबाज वापसी को तैयार है
  • दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ था

लंदन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैड के साथ 10 जून से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। इससे, पहले बोल्ट के भारत के साथ 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ही खेलने की उम्मीद थी लेकिन इंग्लैंड में क्वारंटीन से जुड़े नियमों में मिली छूट के बाद वह अब दूसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं।

नियमों में छूट के बाद चयन के लिए उपलब्ध

आईपीएल के स्थगित होने के बाद अपने देश लौटने वाले बाउल्ट बीते सप्ताह ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। क्रिकबज के अनुसार प्रोटोकॉल के मुताबिक बाउल्ट को पहले क्वारंटीन पीरियड पूरा करना था और अगर वह ऐसा करते तो वह भारत के खिलाफ ही खेल सकते थे लेकिन नियमों में छूट मिलने के बाद वह अब चयन के लिए उपलब्ध हैं।

लाडर्स में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लाडर्स मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट रविवार को ड्रॉ समाप्त हुए। इस मैच के बाद कीवी टीम के कोच गैरी ने कहा, 'एक मौका है। कुछ चीजें हैं जो बदल गई हैं। ब्रिटिश सरकार ने अपनी क्वारंटीन नियमों में ढील दी है, इसलिए ट्रेंट (बाउल्ट) हमारी अपेक्षा से तीन या चार दिन पहले आइसोलेशन से बाहर आ जाएंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर