पिता बनने वाला है ये कीवी खिलाड़ी, भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने पर संशय 

भारत के खिलाफ 21 फरवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम का एक अहम खिलाड़ी के खेलने पर संशय बरकरार है। उनकी जगह पर बैकअप खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है।

matt-henry-neil-wagner
matt-henry-neil-wagner 

वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज शुक्रवार 21 फरवरी को वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर होने जा रहा है। लेकिन टीम के तेज गेंदबाज नील वैगनर के सीरीज के पहले टेस्ट में खेलने पर संशय बना हुआ है। वैगनर पिता बनने वाले हैं इसलिए वो संभवत: वेलिंगटन टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। कीवी क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पहले टेस्ट के लिए घोषित 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। 

ऐसी स्थिति में कीवी क्रिकेट बोर्ड ने एहतियातन कदम उठाते हुए मैट हेनरी को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में शामिल किया है। हेनरी बुधवार शाम टीम से जुड़ जाएंगे। इस बारे में कीवी क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बयान जारी किया है। 

हेनरी पर जैमिसन को मिल सकती है वरीयता 

न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट खेल चुके 28 वर्षीय हेनरी को पहले टेस्ट के लिए घोषित 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई थी। चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को उनकी जगह टीम में शामिल किया। जैमिसन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी है। यदि वैंगनर पहला टेस्ट मैच खेलने में असमर्थ होते हैं तो जैमीसन को भारत के ही खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। ऐसे में टीम में शामिल किए गए हेमरी को बेंच पर बैठना पड़ेगा। 

विश्व कप सेमीफाइनल में की थी शानदार गेंदबाजी 

मैट हेनरी ने न्यूजीलैंड के लिए आखिरी टेस्ट साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यू इयर टेस्ट में खेला था। सिडनी में खेले गए इस टेस्ट में वो केवल 2 विकेट हासिल कर सके थे। हेनरी ने विश्व कप 2019 के सेमाफाइनल में भारत को मात देने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने मैच में 37 रन देकर 3 विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से भारत जीत से 18 रन दूर रह गय था। 


क्या हेनरी भर पाएंगे वैगनर की जगह?

मैट हेनरी अब तक खेले 12 टेस्ट की 23 पारियों में 50.16 की औसत और 3.27 की इकोनॉमी के साथ 30 विकेट ले चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 93 रन देकर 4 विकेट रहा है। वहीं 33 वर्षीय नील वैगनर 47 टेस्ट की 88 पारी में 26.63 की औसत और 3.06 की इकोनॉमी से 207 विकेट झटक चुके हैं। उनका पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 39 रन देकर 7 विकेट रहा है। ऐसे में यदि हेनरी को मौका मिलता है तो उनके लिए वैगनर की जगह भर पाना आसान नहीं होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर