ब्रेकिंग: इंग्‍लैंड जाने से पहले पाकिस्‍तानी टीम में मची खलबली, तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजीटिव मिले

Pakistan Cricketers tested positive for Covid-19: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को पुष्टि कर दी है कि तीन पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए हैं।

pakistan cricketers tested positive for covid 19
कोरोना टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स 
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान के तीन क्रिकेटर्स कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए
  • पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इस खबर की पुष्टि की
  • पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड दौरे पर 28 जून को रवाना होना है

कराची: तीन पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स- हैदर अली, शादाब खान और हैरिस राउफ- कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। रिपोर्ट्स के मुताबिक खिलाड़‍ियों में रविवार को परीक्षण से पहले कोई संक्रमण नजर नहीं आए थे। पाकिस्‍तान की टीम को इंग्‍लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होना है। पीसीबी ने अपने बयान में कहा कि तीनों क्रिकेटरों को स्‍वयं एकांतवास में रहने के लिए कहा गया है।

इमाद वसीम और उस्‍मान शिनवारी की भी रावलपिंडी में स्‍क्रीनिंग हुई, लेकिन ये टेस्‍ट में निगेटिव पाए गए। क्लिफ डेकॉन, शोएब मलिक और वकार यूनिस के अलावा अन्‍य खिलाड़‍ियों व टीम अधिकारियों का कराची, लाहौर व पेशावर में सोमवार को कोरोना वारयस टेस्‍ट किया गया। इनके नतीजे मंगलवार तक आने की उम्‍मीद है।

पिछले सप्‍ताह पूर्व कप्‍तान व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने खुलासा किया था कि वह वायरस की चपेट में आए हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान के पूर्व ओपनर तौफीक उमर भी कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए थे और वह एक सप्‍ताह स्‍वयं एकांतवास में रहे। पाकिस्‍तान क्रिकेट जगत के लिए एक खबर बुरी रही कि उसके पूर्व प्रथम-श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज कोरोना वायरस से ठीक नहीं हो सके और अप्रैल में उनका देहांत हुआ था।

पाकिस्‍तान का इंग्‍लैंड दौरा

पाकिस्‍तान की टीम 28 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी, जहां उसे तीन टेस्‍ट और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। अजहर अली टेस्‍ट टीम के कप्‍तान होंगे जबकि सीमित ओवर क्रिकेट में पाकिस्‍तान टीम की कमान युवा बाबर आजम के हाथों में होगी। तीन टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे ताकि कोविड-19 की चिंता से बचा जा सके। आईसीसी ने भी खेल के कुछ नए नियम लागू किए हैं। इस सप्‍ताह की शुरुआत में आईसीसी ने टेस्‍ट मैचों में स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी के उपयोग की स्‍वीकृति दे दी है। अगर टेस्‍ट मैच के दौरान कोई खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आता है तो उसकी जगह स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी का इस्‍तेमाल किया जा सकेगा।

इंग्‍लैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तान की टीम इस प्रकार है:

आबिद अली, फखर जमान, इमाम उल हक, शान मसूद, अजहर अली (कप्‍तान), बाबर आजम (टी20 आई कप्‍तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हैरिस रौफ, इमरान खान, मोहम्‍मद अब्‍बास, मोहम्‍मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान, उस्‍मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान, यासिर शाह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर