'चिट्ठी ना कोई संदेश'..50 हजार लोगों ने शेन वॉर्न को दी अंतिम विदाई, सचिन भी हुए भावुक- देखिए PHOTOS

Shane Warne state memorial service event Photos: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बुधवार को कई सेलेब्रिटीज के साथ-साथ तकरीबन 50 हजार लोगों ने महान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न को अलविदा कहा।

Sachin Tendulkar in shane warne last tribute
सचिन तेंदुलकर ने शेन वॉर्न को दी विदाई  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने अपने महान पूर्व क्रिकेटर को कहा अंतिम अलविदा
  • शेन वॉर्न को राजकीय सम्मान के साथ मेलबर्न में दी गई श्रद्धांजलि
  • सचिन तेंदुलकर भी हुए भावुक, वर्चुअल रूप में रहे मौजूद

'चिट्ठी ना कोई संदेश, जाने वो कौन सा देश..जहां तुम चले गए'..ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) इसी चार मार्च को अचानक दुनिया को अलविदा कह गए। अपने परिवार और फैंस को वो स्तब्ध छोड़ गए। क्रिकेट जगत हैरान रह गया कि आखिर हुआ क्या और कहां चली गई ये हस्ती। शेन वॉर्न का अंतिम संस्कार उनके निधन के कुछ दिन बाद कर दिया गया था, लेकिन बुधवार को उनको उनके पसंदीदा मैदान (MCG) व उनके गृहनगर मेलबर्न में अंतिम विदाई दी गई। उनकी राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई जिसमें तमाम हस्तियों समेत तकरीबन 50 हजार लोग शामिल हुए।

इसी महीने की चार तारीख को एक खबर आई जिसने दुनिया को दंग कर दिया। थाईलैंड के कोई-समुई में शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय वॉर्न दुनिया को अलविदा कह गए और दुनिया हैरान रह गई। शेन वॉर्न का पसंदीदा मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) था और उनको अंतिम विदाई देने के लिए भी यही मैदान चुना गया। उनको याद करने के लिए दुनिया भर की तमाम हस्तियां शामिल हुईं जिसमें महान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी वर्चुअल तौर पर शामिल हुए। इस दौरान मैदान में 50 हजार से ज्यादा लोगों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी को याद किया।

देखिए राजकीय श्रद्धांजलि सभा की तस्वीरें

Shane Warne tribute

Shane Warne goodbye

Shane Warne memorial service

Shane Warne last tribute

Sachin Tendulkar and Shane Warne

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही नहीं, शेन वॉर्न के तमाम भारतीय खिलाड़ियों के साथ अच्छे रिश्ते थे। इसकी एक वजह आईपीएल भी बना जिसके वो पहले चैंपियन कप्तान बने जब 2008 में उनकी अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने पहला खिताब जीता।

शेन वॉर्न के तीन बच्चों ने भी इस श्रद्धांजलि सभा में नम आंखों से उन्हें याद किया। इस दौरान एल्टन जॉन जैसे मशहूर म्यूजिशियन सहित ऑस्ट्रेलिया व अन्य देशों के तमाम क्षेत्रों से हस्तियां मौजूद रहीं जिन्होंने वॉर्न को याद किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर