INDW vs PAKW: पूजा वस्‍त्राकर ने मैच के बाद जो बयान दिया, उसने जीता भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 06, 2022 | 17:53 IST

India women vs Pakistan women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्‍व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को 107 रन के विशाल अंतर से हराया। पूजा वस्‍त्राकर ने भारत के लिए मैच विजयी पारी खेली थी।

pooja vastrakar
पूजा वस्‍त्राकर 
मुख्य बातें
  • पूजा वस्‍त्राकर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 67 रन की पारी खेली
  • पूजा वस्‍त्राकर को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया
  • पूजा वस्‍त्राकर ने कहा कि उन्‍हें दबाव में खेलना पसंद है

न्यूजीलैंड: पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद, पूजा वस्‍त्राकर ने कहा कि उन्हें दबाव की स्थिति में बल्लेबाजी करना पसंद है और रविवार को यहां आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के अपने शुरुआती मैच में बोर्ड पर लगभग 200 रन बनाने की योजना थी। पूजा वस्‍त्राकर (67 रन), स्नेह राणा (नाबाद 53) और स्मृति मंधाना (52 रन) के संघर्ष पूर्ण बल्लेबाजी प्रयास के बाद राजेश्वरी गायकवाड़ (4/31) की शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने भारत को पाकिस्तान को हराने में मदद की।

टॉस जीतकर और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत 33.1 ओवरों में 114 रनों के अंदर 6 विकेट गिर गए थे और एक छोटे से कुल में आउट होने का जोखिम था। हालांकि, वस्‍त्राकर और राणा ने भारत को 50 ओवरों में 244/7 के प्रतिस्पर्धी के लिए प्रेरित करने के लिए अपार धैर्य का प्रदर्शन किया, जो अंतत: एक विजयी कुल निकला।

22 वर्षीय वस्‍त्राकर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। वस्त्राकर ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं, मेरे पहले विश्व कप मैच में मुझे पहला प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिला। योजना 200 रनों तक पहुंचने की थी। मुझे घरेलू परिस्थितियों में भी दबाव की स्थिति में बल्लेबाजी करना पसंद है। दोनों बल्लेबाजों ने हमें बताया कि विकेट धीमा था, इसलिए लक्ष्य 200 का देना बहुत था।'

वस्त्राकर को चोट लगी थी, लेकिन भारतीय टीम के फिजियो के अनुसार यह चिंता की बात नहीं है। अपनी चोट की स्थिति पर अपडेट देते हुए उन्होंने कहा, 'फिजियो ने कहा कि चोट जल्दी ठीक हो जाएगी और मैं जल्द ही वापस आ जाऊंगी।' भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड से होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर