एक मैसेज आया और सब कुछ बदल गया, 'कंक्रीट' वाले इस फॉर्मूले को अपनाकर डेविड वॉर्नर पुराने रंग में लौटे

David Warner, ICC T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में गुरुवार रात आखिरकार डेविड वॉर्नर एक बार फिर पुराने रंग में लौट आए। वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार पचासा जड़ा। उनकी ये वापसी आसान नहीं रही। इसके लिए उन्होंने खास तरह का अभ्यास किया था।

T20 World Cup 2021: David Warner
T20 World Cup 2021: David Warner  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका टी20 विश्व कप 2021 मैच
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार पारी के साथ की लय में वापसी
  • खास तरह के अभ्यास के दम पर वॉर्नर ने की है शानदार वापसी

Australia vs Sri Lanka: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच गुरुवार को दुबई में खेले गए टी20 विश्व कप मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के कई नायक रहे लेकिन जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा है, वो हैं ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर। इस धाकड़ ओपनर ने 13 महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक जड़कर लय में वापसी का ऐलान किया। वैसे उनकी ये वापसी आसान नहीं रही है। इस बल्लेबाज ने अभ्यास में कुछ हटकर किया जिससे वो और बल्लेबाजों से बेहतर साबित हुए हैं।

डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 विश्व कप मुकाबले में 42 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 65 रनों की शानदार पारी खेली। सितंबर 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़े गए टी20 अर्धशतक के बाद अब जाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वॉर्नर का बल्ला गरजा है। खराब आईपीएल, विवाद और उसके बाद टी20 वश्व कप में खराब शुरुआत से परेशान वॉर्नर ने अलग तरह का अभ्यास करने का मन बनाया और ये फॉर्मूला काम कर गया।

एक मैसेज आया और..

दरअसल, डेविड वॉर्नर ने अपने खराब फॉर्म से परेशान होने के बाद तय किया कि वो आम नेट्स में अभ्यास ना करके सिंथेटिक व कंक्रीट की ठोस पिचों पर बल्लेबाजी का अभ्यास करेंगे। 'ईएसपीएनकिकइंफो' की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्नर को उनके बल्लेबाजी कोच व मेंटोर ट्रेंट वुडहिल का मैसेज मिला कि उनको अभ्यास में क्या बदलाव लाना चाहिए। उसके बाद से वॉर्नर ने श्रीलंका मैच के लिए कंक्रीट पिचों पर तैयारी शुरू की।

David Warner against Sri Lanka in T20 World Cup 2021

145 किलोमीटर प्रति/घंटे की रफ्तार

डेविड वॉर्नर ने बाकी टीम से हटकर यूएई में उपलब्ध कंक्रीट पिचों का रुख किया और डॉग-थ्रोअर या अन्य उपकरणों के मदद से तेज गेंदों का सामना करना शुरू किया। उनको तकरीबन 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकी गई ताकि वो पावरप्ले में तेज गेंदबाजों का बखूबी सामना कर सकें। यही फॉर्मूला वॉर्नर के लिए काम कर गया।

खुद ही बताया था- मैं करीब हूूं

इस धाकड़ ओपनर को खुद पर भरोसा था कि वो जल्द वापसी कर लेंगे और शायद यही वजह थी कि उन्होंने एक बयान में खुद ही कहा था कि, "मैं वापसी करने के बेहद करीब हूं।" गौरतलब है कि अप्रैल से लेकर अब तक वॉर्नर ने जो पांच पारियां खेलीं उसमें उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले उनकी पांच पारियों के स्कोर इस प्रकार थे- 0, 2, 0, 1 और 14 रन की पारियां।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर