मयंक अग्रवाल के साथ ये खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत, विराट ने जताया भरोसा 

विराट कोहली ने 21 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले इस बात का ऐलान कर दिया है कि मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कौन सा खिलाड़ी करेगा।

kane and Virat
kane and Virat  |  तस्वीर साभार: Twitter

वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी को होने जा रहा है। ऐसे में मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली और मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को ट्रॉफी का अनावरण किया। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए विराट कोहली ने टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि टीम चाहती है कि वो अपना नैसर्गिक खेल खेलें। 

विराट ने पृथ्वी के बारे में बात करते हुए कहा, पृथ्वी एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उनका खेलना का अपना तरीका है और हम चाहते हैं कि वो अपने दिल की आवाज सुनें और वैसी क्रिकेट खेलें जैसी वो अब तक खेलते रहे हैं। जिस तरह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मयंक अग्रवाल खेले थे उसी तरह पृथ्वी भी न्यूजीलैंड में कर सकते हैं। वहीं मयंक भी ऑस्ट्रेलिया की सफलता को दोहराएं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू में जड़ा था शतक 

पृथ्वी शॉ पहली बार घरेलू सरजमीं से बाहर पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरेंगे। उन्हें ये मौका रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मिला है। रोहित टी-20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें न्यूजीलैंड दौरे से स्वदेश वापस लौटना पड़ा इस तरह शॉ की टेस्ट टीम में फिर से वापसी हो गई। शॉ भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था। अब तक खेले दो टेस्ट मैच में वो 237 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला था जिसमें वो बल्ले से 20,24 और 40 रन का योगदान दे सके थे। 


मयंक-शॉ करेंगे पारी की शुरुआत 

शॉ के साथ पारी की शुरुआत मयंक अग्रवाल करेंगे जो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने के बाद अबतक 9 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। 9 टेस्ट में वो 3 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 872 रन बना चुके हैं। विराट ने शॉ और मयंक की जोड़ी के बारे में कहा, मैं पृथ्वी को तुलनात्मक रूप से कम अनुभवी कह सकता हूं। वहीं मयंक को मैं गैरअनुभवी नहीं कहूंगा क्योंकि उन्होंने पिछले साल बहुत सारे रन बनाए हैं। इसलिए हम ये समझते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में उनका खेल किस तरह का है।'

विराट ने आगे कहा, मेरा मानना है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट ऐसी है जिसमें आप बहुत कुछ करने की कोशिश करते हैं लेकिन जब आप टेस्ट क्रिकेट या रेड बॉल क्रिकेट खेलते हैं तो आप अनुशासित होकर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसा करना मयंक को भाता है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर