शिखर धवन के प्रदर्शन से निराश हैं पूर्व कप्‍तान गावस्‍कर, दे डाली ये चेतावनी

क्रिकेट
Updated Nov 05, 2019 | 15:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने कहा कि अगले दो मैचों में पूरा ध्‍यान शिखर धवन के प्रदर्शन पर लगा होगा, जिन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 में बेहद धीमी बल्‍लेबाजी की थी।

shikhar dhawan
शिखर धवन  
मुख्य बातें
  • सुनील गावस्‍कर ने कहा कि अगले दो मैचों में अगर धवन प्रदर्शन नहीं कर पाते तो सवाल खड़े होंगे
  • शिखर धवन ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 में 42 गेंदों में 41 रन बनाए थे
  • टीम इंडिया को बांग्‍लादेश के हाथों पहले टी20 में 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर का मानना है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बेहद धीमी पारी खेलने के बाद शिखर धवन के खिलाफ सवाल खड़े होंगे। नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में रविवार को खेले गए पहले टी20 में शिखर धवन टीम इंडिया के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर थे, लेकिन मेजबान टीम को बांग्‍लादेश के हाथों 7 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 42 गेंदों में 41 रन बनाए थे।

धवन ने अपनी पारी की शुरुआत धीमी की और क्रीज पर जमने के लिए समय लिया क्‍योंकि टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (9) का विकेट जल्‍दी गंवा दिया था। धवन ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके व एक छक्‍का जमाया ताकि उनका स्‍ट्राइक रेट बढ़े। वह दुर्भाग्‍यवश रनआउट होकर डगआउट लौटे। गावस्‍कर ने कहा कि धवन के लिए अगले दो मैच काफी महत्‍वपूर्ण हैं, क्‍योंकि वह अपने स्‍ट्राइक रेट के कारण निशाने पर हैं।

गावस्‍कर के हवाले से एक वेबसाइट ने कहा, 'अगले दो मैचों में अगर शिखर धवन अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं करेंगे तो उन पर सवाल उठेंगे। टीम को इससे कोई फायदा नहीं मिलेगा अगर आप 40-45 रन बनाए और इसके लिए उतनी ही गेंदों का सहारा लें। उन्‍हें इस बारे में सोचना होगा। जब खिलाड़ी ब्रेक के बाद आता है तो उसे लय में लौटने में समय लगता है।' बता दें कि धवन को 2019 विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बाएं अंगूठे में फ्रैक्‍चर हुआ था। वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए थे और उनकी जगह रिषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

धवन की जगह केएल राहुल ने ओपनिंग की जिम्‍मेदारी संभाली थी। खब्‍बू बल्‍लेबाज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। वेस्‍टइंडीज दौरे पर धवन का प्रदर्शन दमदार नहीं रहा और उनके चयन पर सवाल खड़े होने लगे। इसके बाद धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अहम पारियां खेली। वैसे, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए शिखर धवन ओपनर के रूप में पहली पसंद हैं। टी20 विश्‍व कप अगले साल 18 अक्‍टूबर से शुरू होगा और धवन को इससे पहले लय में लौटना होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर