India tour of Sri Lanka: आखिर हो गया कन्फर्म, श्रीलंका दौरे पर धवन ब्रिगेड को कोचिंग देगा ये भारतीय दिग्गज

Rahul Dravid India head coach: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के हेड कोच का ऐलान हो गया है। पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ धवन ब्रिगेड को इस दौरे पर कोचिंग देंगे।

Rahul Dravid
शिखर धवन के साथ राहुल द्रविड़  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए हेड कोच बनाया गया है
  • द्रविड़ को कोच की जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा काफी दिन से थी
  • गांगुली ने द्रविड़ के कोच बनने की बात अब कंफर्म कर दी है

भारत की एक टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है, जहां उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर उसके बाद 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। विराट  कोहली की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड में सितंबर तक रहेगी। वहीं, भारत की दूसरी टीम जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। हाल ही में श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को भारत का बनाया बनाया गया था वहीं अब टीम के हेड कोच का भी ऐलान हो गया है। इस पद के लिए पिछले कई हफ्तों से पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का नाम चर्चा में था, जिसपर अब मुहर लग गई है। 

गांगुली ने किया द्रविड़ का नाम कंफर्म

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्‍त्री इंग्‍लैंड में हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका दौरे के लिए द्रविड़ को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि शास्त्री की गैर मैजूदगी में द्रविड़ भारतीय के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। बता दें कि धवन ब्रिगेड को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज में भिड़ना है। दौरे का आगाज 13 जुलाई को वनडे के साथ होगा जबकि आखिरी मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा, जोकि टी20 होगा। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा में होंगे।

28 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होगी टीम

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी क्वारंटाइन प्रक्रिया का करने के लिए सोमवार को इकट्ठा हो चुके हैं। खिलाड़ी पहले सात दिन सख्त क्वरनटाइन में रहेंगे और फिर एक हफ्ते तक इनडोर ट्रेनिंग के साथ सोफ्ट क्वारंटाइन में गुजारेंगे। टीम 28 जून को कोलंबो के लिए रवाना होगी और तीन तक क्वारंटाइन में बिताएगी। उसके बाद खिलाड़ियों को सामान्य रूप से ट्रेनिंग करने की अनुमति दी जाएगी। श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी के लिए भारतीय टीम कोलंबो में तीन इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलेगी।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया। नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर