BCCI की कोशिशें लाई रंग, बस इस बात का है इंतजार और टीम इंडिया के नए कोच बन जाएंगे राहुल द्रविड़

Rahul Dravid to take over Team India's head coach: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं। वह टी20 विश्व कप 2021 के बाद इस जिम्मेदारी को संभालेंगे।

Rahul Dravid and Ravi Shastri
राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के नए हेड कोच बनेंगे
  • वह टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री की जगह लेंगे
  • BCCI की कई कोशिशों के बाद द्रविड़ राजी हुए हैं

Team India New Head Coach: रवि शास्त्री के बाद भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया का नया हेड कोच बनना लगभग तय है। द्रविड़ ने पहले कई बार कोचिंग का ऑफर ठुकराया दिया था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की कोशिशों के बाद अब वह राजी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने दुबई में शुक्रवार रात को द्रविड़ के साथ बैठक की और उन्हें टीम का कोच बनने के लिए मना लिया। इसके अलावा पारस म्हाम्ब्रे भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। द्रविड़ के भरोसेमंद म्हाम्ब्रे भरत अरुण की जगह लेंगे। हालांकि, दोनों की नियुक्ति को लेकर बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक बयान आना बाकी है।

'एनसीए से इस्तीफा देंगे राहुल द्रविड़'

द्रविड़ फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के हेड हैं। वह जल्द ही एनसीए से इस्तीफा दे देंगे। शुक्रवार को आईपीएल 2021 फाइनल के बाद बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'द्रविड़ ने पुष्टि की है कि वह भारतीय टीम के अगले हेड कोच होंगे। वह जल्द ही एनसीए के हेड पद को छोड़ देंगे।' कहा जा रहा है कि हेड कोच और बॉलिंग कोच को लेकर फैसला हो गया है, मगर फील्डिंग कोच आर श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर निर्णय नहीं हुआ है। वहीं, विक्रम राठौर टीम के बल्लेबाजी कोच पद पर बने रहेंगे।

श्रीलंका दौरे पर टीम के कोच थे द्रविड़

द्रविड़ ने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभाई थी। उन्हें रवि शास्त्री की गैरमौजूदगी में दूसरे दर्जे की टीम का कोच बनाकर श्रीलंका भेजा गया था। भारतीय टीम ने श्रीलंका में जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज अपनी की थी वहीं टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्म होने वाला है। तीनों टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे। टीम इंडिया टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को करेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर