प्रिय नेताओं, हमें ऐसे छोड़कर ना जाओ: तालिबानी कहर से त्रस्त अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान की अपील

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 11, 2021 | 04:35 IST

Rashid Khan appeals to world leaders for Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान के कहर से देश सहमा हुआ है। इसी बीच अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया से उनके देश को अकेला ना छोड़ने की अपील की।

Rashid Khan
राशिद खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान में तालिबान के कहर से पूरा देश सहमा हुआ है, सब कुछ प्रभावित
  • दिग्गज अफगानी क्रिकेटर राशिद खान ने विश्व के बड़े नेताओं से की अपील
  • अमेरिकी फौज की वापसी शुरू होने से तालिबान फिर से अफगानिस्तान में अपनी कब्जा करने लगा है

स्टार अफगानी ऑलराउंडर राशिद खान (Rashid Khan) ने मंगलवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) में शांति की अपील करते हुए विश्व नेताओं से कहा कि बढ़ती हिंसा के बीच वे उनके देश को ‘अराजकता’ के बीच छोड़कर ना जाएं। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान ने फिर से अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया है और उसकी हिंसा फिर से पहले की तरह दिखने लगी है।

राशिद खान ने ट्वीट किया, ‘‘प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश अराजकता का सामना कर रहा है, हजारों निर्दोष लोग जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, प्रत्येक दिन शहीद हो रहे हैं। घरों और संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है। हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं... हमें अराजकता में छोड़कर ना जाएं। अफगानियों की हत्या और अफगानिस्तान को नष्ट करना बंद हो। हम शांति चाहते हैं।’’

अफगानिस्तान में दिन-प्रतिदिन हालात बदतर हो रहे हैं। नागरिकों के खिलाफ हमलों में हेलमंद, कंधार और हेरात प्रांत में पिछले एक महीने में 1000 से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है या वे घायल हो चुके हैं।

एक मई को अमेरिका ने अपने सैनिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया था जिसके बाद से अफगानिस्तान में आतंकी हमले तेज हुए हैं। तालिबान अब तक अफगानिस्तान के लगभग 400 जिलों में से आधे से अधिक पर कब्जा कर चुका है। अमेरिका पहले ही अफगानिस्तान से अपने अधिकांश सैनिकों को हटा चुका है और 31 अगस्त तक अपने सभी सैनिकों को हटाने की योजना बनाई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर